27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : राजधानी एक्सप्रेस का समय और नंबर बदला, मरम्मत होगी आज से हटिया में

रांची : रांची-नयी दिल्ली वाया बोकारो राजधानी एक्सप्रेस बुधवार से रांची रेल मंडल के हवाले कर दी जायेगी. ट्रेन को रांची रेल मंडल के सुपुर्द करने की कागजी प्रक्रिया पूरी हाेने में 15-20 दिन लगेंगे. तब तक यहां ट्रेन की हल्की-फुल्की मरम्मत और साफ-सफाई ही होगी. उसके बाद पूरी तरह से इस ट्रेन की मरम्मत […]

रांची : रांची-नयी दिल्ली वाया बोकारो राजधानी एक्सप्रेस बुधवार से रांची रेल मंडल के हवाले कर दी जायेगी. ट्रेन को रांची रेल मंडल के सुपुर्द करने की कागजी प्रक्रिया पूरी हाेने में 15-20 दिन लगेंगे. तब तक यहां ट्रेन की हल्की-फुल्की मरम्मत और साफ-सफाई ही होगी. उसके बाद पूरी तरह से इस ट्रेन की मरम्मत हटिया में शुरू होगी. शुरुआत में ट्रेन के रखरखाव और मरम्मत में दिल्ली का सहयोग मिलेगा. उम्मीद है कि वाया बरकाकाना चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस के रखरखाव की जिम्मेदारी भी जल्द ही रांची रेल मंडल को मिल जायेगी.
इधर, राजधानी एक्सप्रेस के रखरखाव के तरीके से जुड़ी बारीकियां सीखने के लिए रांची से अधिकारियों की एक टीम को कोलकाता भेजा गया था, जो प्रशिक्षण लेकर लौट चुकी है. की जिम्मेदारी एडीआरएम (इंफ्रास्ट्रक्चर) अजीत सिंह यादव को दी गयी है. वे भी कोलकाता में इसके रखरखाव की जानकारी लेने जायेंगे.
डीआरएम ने दिये निर्देश
रांची रेल मंडल के महाप्रबंधक वीके गुप्ता ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि इस महत्वपूर्ण ट्रेन के रखरखाव में किसी भी की कोताही नहीं बरती जानी चाहिए. उन्होंने कोच के अंदर चार्जिंग प्वाइंट से लेकर बाथरूम तक की स्थिति दुरुस्त करने को कहा है.
राजधानी एक्सप्रेस का समय और नंबर बदला
रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का नंबर 12439/12440 से बदल कर 20839/20840 हो गया है. ट्रेन के रांची से खुलने का समय भी बुधवार से बदल जायेगा. रांची से यह ट्रेन शाम 5:55 बजे के बजाय 6:15 बजे प्रस्थान करेगी. बोकारो रात 8:00 बजे के बजाय 8:20, राजाबेरा 8:30 बजे के बजाय 8.35 बजे खुलेगी. गोमो और नयी दिल्ली के बीच समय-सारणी में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें