33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : बोगस वोटिंग को लेकर हंगामा, पुलिस ने खदेड़ा

रांची : बरियातू के जोड़ा तालाब इंद्रप्रस्थ कॉलोनी स्थित बूथ पर सोमवार को दिन के 1: 25 बजे बोगस वोटिंग की सूचना बरियातू पुलिस को मिली. वहां छोटे से स्कूल में बूथ बनाया गया था़ इस कारण अत्यधिक भीड़ जमा हो गयी थी. कुछ लोग बोगस वोटिंग के लिए भी वहां लाइन लगाये हुए थे. […]

रांची : बरियातू के जोड़ा तालाब इंद्रप्रस्थ कॉलोनी स्थित बूथ पर सोमवार को दिन के 1: 25 बजे बोगस वोटिंग की सूचना बरियातू पुलिस को मिली. वहां छोटे से स्कूल में बूथ बनाया गया था़ इस कारण अत्यधिक भीड़ जमा हो गयी थी.
कुछ लोग बोगस वोटिंग के लिए भी वहां लाइन लगाये हुए थे. किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी. बरियातू थाना प्रभारी तत्काल वहां पहुंचे और लोगों को खदेड़ना शुरू कर दिया. इस दौरान वहां थोड़ी देर के लिए हंगामा भी हुआ. बाद में बरियातू थाना प्रभारी ने वहां तैनात रैप के जवानों और प्रजाइडिंग आॅफिसर को हिदायत दी की कि बिना किसी का आइडी देखे वोट देने के लिए अंदर नहीं जाने दे़ं
राशन कार्ड व अन्य समस्या के लिए वोट देने पहुंची 75 वर्षीय मेरी : बरियातू के भरम टोली निवासी 75 वर्षीय मेरी ए लकड़ा राशन कार्ड व अन्य समस्या के समाधान के लिए वोट देने आयी थीं. उन्होंने कहा कि हमारे क्षेत्र में पानी, बिजली, रोड व नाली नहीं है, लेकिन हमसे टैक्स लिया जा रहा है. मैं इन सब समस्याओं का समाधान चाहती हूं, इसलिए इस बार सही प्रत्याशी का चयन कर वोट देने पहुंची हूं.
पैर था खराब, फिर भी वोट देने पहुंचे : इंद्रप्रस्थ कॉलोनी, जोड़ा तालाब निवासी पूर्व संयुक्त कृषि निदेशक बाल कृष्ण सिंह ( नि:शक्त, 75 वर्ष) क्षेत्र के विकास के लिए वोट देने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि क्षेत्र का विकास हो, इसके लिए सही प्रत्याशी का चयन कर वोट देने पहुंचा हूं. श्री सिंह वैशाखी के सहारे बूथ पर पहुंचे थे, वे एक पैर से चल नहीं पा रहे थे.
कार्डिनल का नाम लिस्ट से गायब, बिना वोट डाले लौटे
मतदाता सूची में नाम नहीं होने से कार्डिनल तेलेस्फाेर पी टोप्पो सोमवार को नगर निगम चुनाव में मतदान नहीं कर पाये. कार्डिनल पैदल ही सुबह 6:50 बजे पुरुलिया रोड स्थित संत अलोइस उवि स्थित बूथ पर पहुंच गये थे. यहां उन्होंने मतदाता सूची में नाम ढूंढ़ा, लेकिन नाम नहीं मिला.
इसके बाद उनके साथ आये फादर सेबेस्टियन तिर्की एसडीसी स्थित संत अलोइस प्राइमरी स्कूल के बूथ पर गये, पर वहां भी मतदाता सूची में कार्डिनल का नाम नहीं मिला. करबला टैंक रोड स्थित संत जॉन स्कूल के बूथ में भी नाम तलाशा गया, लेकिन वहां भी नाम नहीं मिला. इसके बाद कार्डिनल बिना मतदान किये लौट गये.
यह प्रशासन की कमजोरी है : कार्डिनल ने कहा कि उनके साथ ऐसा पहली बार हुआ है. लोकतंत्र में वोट देना हर नागरिक का पवित्र कर्तव्य और अधिकार है. उनसे यह पूछने पर कि क्या वे निर्वाचन आयोग से इसकी शिकायत करेंगे? इस पर उन्होंने कहा कि वह शिकायत नहीं करेंगे. लेकिन, यदि कोई मतदान से वंचित किया जाता है, तो यह प्रशासन की कमजोरी है.
उर्सुलाइन वर्किंग गर्ल्स हॉस्टल, लोयोला हॉस्टल के वोटर्स के नाम गायब : उर्सुलाइन वर्किंग गर्ल्स हॉस्टल की इंचार्ज सिस्टर जेम्मा ने बताया कि इस हॉस्टल में तीन सौ लड़कियां हैं, लेकिन सिर्फ तीन ही मतदान कर पायीं. बाकी का नाम सूची से गायब है. वहीं, लोयोला हॉस्टल के लगभग 150 हॉस्टलर्स के नाम भी गायब थे. आर्चबिशप हाऊस के फादर सेबेस्टियन तिर्की का नाम भी मतदाता सूची में नहीं मिला.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें