32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : मोदी ने संभाली एनडीए की कमान यूपीए को राहुल का इंतजार, पलामू, चतरा व लोहरदगा में चार दिन बाद है मतदान

सतीश कुमार रांची : झारखंड में होनेवाले पहले चरण के चुनाव को लेकर सियासी बिसात बिछ गयी है. पलामू, चतरा व लोहरदगा में चुनाव के चार दिन शेष हैं. यहां पर 29 अप्रैल को मतदान होना है. एनडीए व यूपीए समेत अन्य दलों के प्रत्याशी क्षेत्र में पसीना बहा रहे हैं. एनडीए व यूपीए की […]

सतीश कुमार

रांची : झारखंड में होनेवाले पहले चरण के चुनाव को लेकर सियासी बिसात बिछ गयी है. पलामू, चतरा व लोहरदगा में चुनाव के चार दिन शेष हैं. यहां पर 29 अप्रैल को मतदान होना है.

एनडीए व यूपीए समेत अन्य दलों के प्रत्याशी क्षेत्र में पसीना बहा रहे हैं. एनडीए व यूपीए की ओर से स्टार प्रचारकों को लेकर रणनीति बनायी जा रही है. हालांकि एनडीए का प्रचार अभियान जोर पकड़ लिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रांची में रोड शो व लोहरदगा में सभा कर कार्यकर्ताओं में उत्साह बढ़ा गये हैं. वहीं दूसरी तरफ यूपीए को अपने स्टार प्रचार राहुल गांधी का इंतजार है. भाजपा रणनीति के तहत अपने स्टार प्रचारकों का इस्तेमाल करने की तैयारी में जुटा है. इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम राज्य के सभी प्रमंडलों में करने की तैयारी चल रही है.

पहले चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल को केंद्र मान कर रांची में रोड शो का आयोजन किया गया. वहीं पहले चरण के चुनाव को लेकर लोहरदगा में नरेंद्र मोदी की सभा कर भाजपा ने पलामू व चतरा में भी माहौल तैयार करने काम किया है. 29 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा गिरिडीह के जमुआ में प्रस्तावित है. इसी दिन राज्य में पहले चरण का भी मतदान होना है.

इस दिन सभा कर प्रधानमंत्री कोडरमा, गिरिडीह व हजारीबाग व धनबाद में कार्यकर्ताओं को उत्साहित करने का काम करेंगे. भाजपा प्रधानमंत्री की सभा वैसे क्षेत्रों में करना चाह रही है, जहां पर उसे यूपीए के प्रत्याशी टक्कर देते नजर आ रहे हैं. सभा को लेकर चुनाव की तिथि का ध्यान रखा जा रहा है, जिस दिन चुनाव होना है उसके एक या दो दिन पहले का समय तय किया जा रहा है. हालांकि अभी तक कोल्हान व संताल परगना प्रमंडल में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर तिथि तय नहीं की गयी है.

इधर, यूपीए फोल्डर में राहुल गांधी की सभा को लेकर आला कमान से समय मांगा गया है. राहुल गांधी की पहली सभा खूंटी या चाईबासा में कराने को लेकर प्रस्ताव भेजा गया था. दो मई को झारखंड में राहुल गांधी की पहली चुनावी सभा सिमडेगा में होगी. इनके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ केंद्रीय नेताओं नेता भी प्रचार के लिए झारखंड पहुंच रहे रहे हैं. यूपीए में अभी प्रदेश के नेता ही चुनाव की बागडोर संभाल रहे हैं.

प्रचार के दौरान दिख रही एनडीए-यूपीए गठबंधन की एकजुटता

चुनाव प्रचार में एनडीए-यूपीए गठबंधन की एकजुटता नजर आ रही है. प्रदेश के नेता घटक दल के नेताओं के समर्थन में प्रचार करते नजर आ रहे हैं.

नामांकन से लेकर सभा में घटक दल के नेता मौजूद रह कर मैसेज देने का काम कर रहे हैं. जहां एनडीए को आजसू, लोजपा के नेताओं का साथ मिल रहा है. वहीं यूपीए महागठबंधन में झामुमो, झाविमो और कांग्रेस के नेताओं का साथ देखने को मिल रहा है. नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में सभा कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें