24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर गतिविधियां हुईं तेज

रांची : झारखंड में अागामी लोकसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन की गतिविधि तेज हो गयी है. महागठबंधन में शामिल दल के नेता सीट शेयरिंग को लेकर दलों में सहमति बनाने में जुट गये हैं. इसके बाद सभी दलों की सहमति से सीट शेयरिंग पर अंतिम फैसला लिया जायेगा. राजनीतिक सूत्रों के अनुसार इस पर जल्द […]

रांची : झारखंड में अागामी लोकसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन की गतिविधि तेज हो गयी है. महागठबंधन में शामिल दल के नेता सीट शेयरिंग को लेकर दलों में सहमति बनाने में जुट गये हैं. इसके बाद सभी दलों की सहमति से सीट शेयरिंग पर अंतिम फैसला लिया जायेगा. राजनीतिक सूत्रों के अनुसार इस पर जल्द फैसला होना है.

झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष सह नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन बुधवार से दिल्ली में कैंप कर रहे हैं. इस दौरान उनकी बात कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से हो सकती है. झामुमो की ओर से आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर झारखंड के साथ ओड़िशा में महागठबंधन को लेकर बात रखी जायेगी.

इधर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हो चुकी है. इसमें कांग्रेस के संगठनात्मक जिलों से आये लोकसभा के संभावित उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हो चुकी है. हालांकि, अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं हो पाया है. सीट शेयरिंग के बाद कांग्रेस आलाकमान की ओर से प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की जायेगी. झाविमो व कांग्रेस के बीच गोड्डा सीट को लेकर जिच कायम है. इस पर भी झाविमो सुप्रीमो के साथ केंद्रीय नेतृत्व के बीच जल्द बातचीत होगी.

संसदीय बोर्ड की बैठक कल : लोकसभा चुनाव में प्रदेश राजद की ओर से चतरा के साथ-साथ पलामू सीट पर दावा किया जायेगा. इस पर नौ मार्च को पटना में होने वाली राजद सेंट्रल पार्लियामेंटरी कमेटी की बैठक में चर्चा होगी.

बैठक में झारखंड से सेंट्रल पार्लियामेंटरी बोर्ड के सदस्य सह पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा, संजय सिंह यादव, जर्नादन पासवान व संजय यादव मौजूद रहेंगे. श्री राणा ने बताया कि पलामू राजद की परंपरागत सीट है. बैठक में पलामू सीट पर दावेदारी को लेकर आवाज उठायी जायेगी. राजद ने पहले से ही चतरा सीट पर दावा किया है. उन्होंने बताया कि बैठक में प्रदेश राजद अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी को भी हिस्सा लेना था, लेकिन उनकी तबीयत ठीक नहीं है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें