Advertisement

ranchi

  • Mar 19 2019 8:35AM

हेमंत ने कहा, 24 मार्च तक महागठबंधन की सीटों की घोषणा रांची में

हेमंत ने कहा, 24 मार्च तक महागठबंधन की सीटों की घोषणा रांची में

रांची : भाजपा व उसके सहयोगी दलों को सरकार में आने से रोकने के लिए बने झामुमो, कांग्रेस व राजद सहित अन्य दलों के महागठबंधन के सीटों की घोषणा 24 मार्च तक होगी. 22 या 23 तारीख को भी घोषणा हो सकती है, लेकिन  24 मार्च तक हर हाल में होना है. झामुमो कार्यकारिणी की बैठक के बाद कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने उक्त बातें कही. 

इससे पहले सोमवार को राजधानी में झामुमो कार्यकारिणी की बैठक हुई़  इसमें लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनी़  बैठक में सोरेन ने पार्टी नेताओं को यूपीए गठबंधन को लेकर दिल्ली में यूपीए के घटक दलों से हुई बातचीत की जानकारी दी. इधर, साेरेन ने झारखंड के लिए गठबंधन में वाम दलों के शामिल न होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि झामुमो चाहता है कि वाम दल भी साथ आये,पर इसकी पहल कांग्रेस को करनी होगी. 

वही स्थिति स्पष्ट करेगी. उन्होंने कहा कि अोड़िशा के लिए गठबंधन में झामुमो व कांग्रेस के साथ वाम दल भी शामिल हैं. भाजपा के साथ अाजसू के जाने के सवाल पर हेमंत ने कहा कि आजसू की राजनीति कांट्रैक्ट बेसिस पर चल रही है. 

खैर वह इस पर ज्यादा कुछ नहीं बोलेंगे, फैसला अब जनता की अदालत में ही होगा. वहीं भाजपा के संबंध में कहा कि यह पार्टी झारखंड में फंस गयी है. सीटिंग सीट देकर गठबंधन करने से पार्टी की मजबूरी साफ झलक रही है. 

बंगाल, बिहार व अोड़िशा में भी लड़ेंगे : इससे पहले कार्यकारिणी की बैठक के संबंध में उन्होंने कहा कि हमने झारखंड के अलावा, बंगाल, बिहार व अोड़िशा के लोकसभा चुनाव के संदर्भ में चर्चा की है. 

झारखंड में भाजपा-आजसू गठबंधन को परास्त करने तथा यूपीए गठबंधन की जीत सुनिश्चित कराने पर विमर्श किया है. बिहार, बंगाल व अोड़िशा में पार्टी की क्षमता के अनुरूप प्रत्याशी देने का आग्रह अध्यक्ष जी (शिबू सोरेन) से किया गया है. 

आचार संहिता का उल्लंघन : आइआइएम, रांची के दीक्षांत समारोह में जयंत सिन्हा के अपनी पार्टी को तथाकथित समर्थन मांगने संबंधी सवाल पर हेमंत ने कहा कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है. निर्वाचन आयोग को इस पर संज्ञान लेना चाहिए. कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष शिबू सोरेन तथा जिला अध्यक्षों व विधायकों सहित पार्टी के नेता उपस्थित थे. 

 

Advertisement

Comments

Advertisement