20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : देर रात तक इवीएम जमा करने के लिए पंडरा में जुटे रहे कर्मचारी

इवीएम रिसीव करने के लिए 27 काउंटर बनाये गये रांची : रांची नगर निगम का चुनाव संपन्न होने के बाद सोमवार की देर रात तक पंडरा स्थित स्ट्रांग रूम में इवीएम जमा किये गये. रात नौ बजे तक वार्ड नंबर-5,6, 7,8, 51 व 52 के इवीएम जमा किये जा चुके थे. जानकारी के मुताबिक इवीएम […]

इवीएम रिसीव करने के लिए 27 काउंटर बनाये गये
रांची : रांची नगर निगम का चुनाव संपन्न होने के बाद सोमवार की देर रात तक पंडरा स्थित स्ट्रांग रूम में इवीएम जमा किये गये. रात नौ बजे तक वार्ड नंबर-5,6, 7,8, 51 व 52 के इवीएम जमा किये जा चुके थे.
जानकारी के मुताबिक इवीएम जमा करने के ेलिए कुल 27 रिसीविंग सेंटर बनाये गये थे. प्रत्येक रिसीविंग काउंटर में दो-दो वार्ड के इवीएम लिये जा रहे थे.
जहां बारी-बारी से मतदान कर्मियों की लाइनें लगी रहीं. इवीएम जमा करने का सिलसिला देर रात तक चलता रहा. इवीएम जमा लेने के लिए सभी कर्मी दो बजे ही पंडरा पहुंच चुके थे. इवीएम जमा कराने के लिए कर्मियों को काफी मशक्कत भी करनी पड़ी. सभी, पीठासीन पदाधिकारी और पोलिंग अफसर अपने-अपने हाथों में इवीएम लेकर खड़े थे.
इस दौरान डीसी राय महिमापत रे, एसएसपी कुलदीप द्विवेदी समेत कई वरीय पदाधिकारी मौजूद रहे. हालांकि, प्रशासन की ओर से मतदान कर्मियों के िलये पीने के पानी की व्यवस्था की गयी थी. वहीं, खाने के स्टॉल भी लगाये गये थे. इस दौरान कर्मचारी एक जगह पर बैठ कर इवीएम की मिलान करते रहे.
ठेले व खोमचों वाली की भी चांदी रही: पंडरा बाजार समिति के बाहर ठेले व खोमचे वालों की भी चांदी रही. कहीं चाय तो कहीं चने की जम कर बिक्री हो रही थी. प्रशासन की व्यवस्था से मतदान कर्मी संतुष्ट दिख रहे थे.
कर्मचारियों का कहना था कि इस बार जल्दी ही इवीएम जमा हो जायेगा. इवीएम जमा करने आये कर्मचारियों के लिए आराम करने की व्यवस्था की गयी थी.
ऑटो की तलाश में पैदल ही निकल गये कई कर्मी: जिन मतदान कर्मियों ने इवीएम जमा कर दिया था, वे पंडरा से धीरे-धीरे निकल गये. कर्मचारियों को घर जाने की जल्दी इतनी थी कि कई कर्मी ऑटो नहीं मिलने पर पैदल ही निकल गये. वहीं, कई कर्मचारियों ने अपने रिश्तेदारों या करीबियों को गाड़ी लेकर पंडरा बुलाया और उनके साथ निकल गये.
दिव्यांग अर्जुन को गोद में ले मतदान कराने पहुंची मां
आनंदनगर, हरमू बूथ: लाइव
मुनानगर निवासी 27 वर्षीय दिव्यांग अर्जुन महतो दोनों पैर से लाचार हैं. उन्हें उनकी मां अवला देवी वोट दिलाने के लिए अपनी गोद में लेकर आनंदनगर हरमू स्थित बूथ में पहुंची. अर्जुन ने कहा कि मतदान जरूरी है, इसलिए आये हैं.
वार्ड नंबर 26 में संत कुलदीप स्कूल पर दिव्यांग चंदन कुमार बैसाखी के सहारे चलते हुए पहुंचे. उन्होंने कहा कि बेहतर उम्मीदवार को चुनना है, इसलिए मतदान के लिए पहुंचे हैं. इसी स्कूल में झारखंड हाइकोर्ट के जस्टिस एसएन पाठक अौर उनकी पत्नी विमला पाठक ने भी मतदान किया. जस्टिस पाठक ने कहा कि मतदान करना सिर्फ कर्तव्य ही नहीं, बल्कि अधिकार भी है. मैंने हमेशा मतदान किया है अौर तब भी करता था, जब मैं जज नहीं था.
इसी मतदान केंद्र पर वयोवृद्ध दंपती 81 वर्षीय जेएस रावत अौर 76 वर्षीय राजेश्वरी रावत भी मतदान के लिए पहुंचे. राजेश्वरी रावत ने बताया कि मतदान करते समय एक मतदानकर्मी ने आकर पूछा कि किसे मतदान कर रही है?
यह गलत है, उसे ऐसा नहीं पूछना चाहिए था. वार्ड नंबर 34 स्थित डीएवी स्वर्णरेखा स्कूल में गत रात हुई घटना के बाद सारे मतदानकर्मी को रिप्लेस कर दिया गया. इसके बाद जो नये मतदानकर्मी पहुंचे, उन्होंने मतदान कार्य संपन्न कराया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें