23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हेमंत सोरेन ने कहा- कांग्रेस में गठबंधन पर कोई तो सीटों पर कोई और करता है बात, 17 की बैठक में गठबंधन की तस्वीर होगी साफ

दुमका/रांची : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा है कि 17 जनवरी को होनेवाली बैठक में गठबंधन को लेकर सबकुछ स्पष्ट हो जायेगा. उन्होंने सोमवार को दुमका के खिजुरिया स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वे स्वयं चाहते हैं कि इन विषयों पर यथाशीघ्र निर्णय हो, ताकि विपक्षी दलों के […]

दुमका/रांची : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा है कि 17 जनवरी को होनेवाली बैठक में गठबंधन को लेकर सबकुछ स्पष्ट हो जायेगा. उन्होंने सोमवार को दुमका के खिजुरिया स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वे स्वयं चाहते हैं कि इन विषयों पर यथाशीघ्र निर्णय हो, ताकि विपक्षी दलों के मिशन-2019 का एक सूत्री लक्ष्य भाजपा भगाओ-झारखंड बचाओ को पूरा किया जा सके.
श्री सोरेन ने कहा : अभी जिस तरीके से अन्य दलों में बिखराव करके भाजपा वोटों का ध्रुवीकरण करके अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने में लगी हुई है, उनकी उस मुहिम को रोकने के लिए हम रास्ते को तलाशने का प्रयास भी इस बैठक में करेंगे.
श्री सोरेन ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से अब तक की हुई बातचीत को लेकर कहा कि कांग्रेस का अपना अलग तरह का सिस्टम है. राहुल गांधी से उनकी कई दौर की बात हो चुकी है. वहां गठबंधन-महागठबंधन पर बातचीत कोई करता है, सीटों के तालमेल पर कोई और. श्री सोरेन ने कहा कि संताल परगना झारखंड की राजनीति की दशा-दिशा तय करती है.
यह झामुमो का अभेद दुर्ग है. भाजपा पूरी ताकत इस क्षेत्र में लगा रही है. घुसपैठ करने की कोशिश कर रही है. कितनी बार मोदी-रघुवर आये, गये. जो बचे-खुचे हैं वे भी आ जायें. परिणाम चुनाव के बाद ही दिखेगा. जनता ने ठान लिया है कि प्रवासी सीएम और भाजपा के लिए झारखंड में कोई जगह नहीं है. इसलिए रघुवर और भाजपा बोरिया बिस्तर समेटना शुरू कर दें.
अलग राज्य मिला, पर उसका लाभ नहीं : शिबू सोरेन
झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने दो फरवरी को दुमका के गांधी मैदान में आयोजित होनेवाले 40वें स्थापना दिवस को लेकर कार्यकर्ताओं को जोर-शोर से तैयारी में जुट जाने का आह्वान किया. कहा कि इसी दिन के जोर और संकल्प से अलग राज्य का निर्माण हुआ था. हमने अलग राज्य तो लिया है, लेकिन उसका पूरा लाभ अभी तक यहां के लोगों को नहीं मिला है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें