31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड: सोनिया-राहुल से मिल कर रांची लौटे कांग्रेस विधायक, 26 से पहले मंत्रिमंडल का हो सकता है विस्तार

रांची: झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर काउंटडाउन शुरू हो गया है. गणतंत्र दिवस से पहले 24 या 25 जनवरी को मंत्रिमंडल का विस्तार संभव है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू की व्यस्तता के कारण शपथ ग्रहण को लेकर फिलहाल कोई तिथि तय नहीं हो पायी है. सरकार की […]

रांची: झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर काउंटडाउन शुरू हो गया है. गणतंत्र दिवस से पहले 24 या 25 जनवरी को मंत्रिमंडल का विस्तार संभव है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू की व्यस्तता के कारण शपथ ग्रहण को लेकर फिलहाल कोई तिथि तय नहीं हो पायी है. सरकार की ओर से अभी तक राजभवन को मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कोई पत्र भी नहीं भेजा गया है. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू 22 जनवरी को राज्य के बाहर जा रही हैं. वे 24 जनवरी की शाम तक वापस लौट सकती हैं. ऐसे में मंत्रिमंडल विस्तार 24 या 25 जनवरी को हो सकता है.

इधर, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 20 जनवरी को नयी दिल्ली में रहेंगे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को चैंपियन ऑफ चेंज अवार्ड-2019 के लिए चयन किया गया है. पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी 20 जनवरी को नयी दिल्ली के विज्ञान भवन में सम्मानित करेंगे. श्री सोरेन इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद 21 जनवरी को वापस रांची लौट सकते हैं. ऐसे में संभावना जतायी जा रही है कि राज्यपाल के बाहर से लौटने के बाद ही मंत्रिमंडल विस्तार की प्रक्रिया पूरी की जायेगी.

सूत्रों के अनुसार, अभी तक मंत्रिमंडल में पार्टी को मिलनेवाली हिस्सेदारी को लेंकर पेंच सुलझ नहीं पाया है. कांग्रेस की ओर से मंत्रिमंडल में पांच सीट मांगी जा रही है. वहीं, झामुमो की ओर से चार सीट देने की कवायद है. इस पर सहमति बनाने को लेकर कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से बातचीत चल रही है. जानकारी के अनुसार, लगभग सहमति बन चुकी है. वहीं, अब तक कांग्रेस आलाकमान ने संभावित मंत्रियों के नाम मुख्यमंत्री को नहीं भेजे हैं. कहा जा रहा है कि विभागों को लेकर अबतक फैसला नहीं हो सका है.

21 दिन पहले सीएम समेत चार मंत्रियों ने ली थी शपथ: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत चार मंत्रियों ने 29 दिसंबर को शपथ ली थी. 21 दिन बीतने के बाद भी अब तक न तो मंत्रिमंडल का विस्तार हो पाया है और न ही मंत्रियों के विभाग बांटे जा सके हैं.

सोनिया-राहुल से मिल कर रांची लौटे कांग्रेस विधायक : कांग्रेस के सभी नवनिर्वाचित विधायकों ने शुक्रवार को नयी दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी व पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी से मुलाकात की थी. शनिवार को सभी विधायक रांची लौट आये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें