26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्वामी अग्निवेश से क्यों नहीं मिली राज्यपाल, राजभवन ने दी सफाई

रांची : झारखंड के राजभवन ने आज बताया कि स्वामी अग्निवेश के अनुरोध पर उन्हें राज्यपाल से मिलने के लिए कल दोपहर का समय दिया गया था, लेकिन पूर्व नियोजित कार्यक्रमों के कारण उसे तुरंत ही रद्द कर दिया गया. राजभवन के शीर्ष सूत्रों ने इस बात का खंडन किया है कि स्वामी अग्निवेश के […]

रांची : झारखंड के राजभवन ने आज बताया कि स्वामी अग्निवेश के अनुरोध पर उन्हें राज्यपाल से मिलने के लिए कल दोपहर का समय दिया गया था, लेकिन पूर्व नियोजित कार्यक्रमों के कारण उसे तुरंत ही रद्द कर दिया गया. राजभवन के शीर्ष सूत्रों ने इस बात का खंडन किया है कि स्वामी अग्निवेश के साथ कल हुई मारपीट की घटना अथवा उनकी बयानबाजी के कारण आज राज्यपाल से मिलने का उनका कार्यक्रम रद्द किया गया है. राजभवन ने स्पष्ट किया, ‘‘कल दोपहर स्वामी अग्निवेश ने फोन पर राज्यपाल से मिलने का समय मांगा था .

उनका अनुरोध स्वीकार कर लिया गया था. लेकिन राज्यपाल की पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों की व्यस्तताओं को कारण इसे कुछ देर बाद ही रद्द कर दिया गया. स्वामी अग्निवेश को तत्काल इसकी सूचना दे दी गयी थी.” इससे पूर्व आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में अग्निवेश ने आरोप लगाया था कि राजभवन ने बिना किसी पूर्व सूचना के राज्यपाल से मिलने का उनका आज का कार्यक्रम रद्द कर दिया है.
उन्होंने परोक्ष रूप से यह भी कहा कि संभवत: कल हुई घटना के कारण राजभवन ने उनका अपॉइंटमेंट रद्द कर दिया है. गौरतलब है कि झारखंड की राजधानी रांची से लगभग चार सौ किलोमीटर दूर पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती पाकुड़ जिले में कथित तौर पर भाजपा, भारतीय जनता युवा मोर्चा एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सौ से अधिक कार्यकर्ताओं ने कल सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश के साथ मारपीट की और उनके कपड़े फाड़ दिये थे.
वह लिट्टीपाड़ा में एक कार्यक्रम में शामिल होने पाकुड़ गये थे जहां कथित तौर पर उन्होंने गोमांस खाने का समर्थन किया था जिससे लोग उनके खिलाफ भड़क गये थे. बाद में राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिये थे जिसके बाद इस मामले में प्राथमिकी दर्ज हुई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें