36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अडाणी पावर को 175 एकड़ जमीन हस्तांरित, झारखंड को मिलेगी 400 मेगावाट बिजली

रांची : झारखंड की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने कहा कि अडाणी पावर लिमिटेड द्वारा प्रस्तावित 1600 मेगावाट पावर प्लांट की स्थापना से न केवल गोड्डा का विकास होगा बल्कि पूरे झारखंड को 400 मेगावाट बिजली भी मिलेगी. उन्होंने टीम झारखंड को बधाई देते हुए कहा कि 970 एकड़ के विरूद्ध 175 एकड़ भूमि का […]

रांची : झारखंड की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने कहा कि अडाणी पावर लिमिटेड द्वारा प्रस्तावित 1600 मेगावाट पावर प्लांट की स्थापना से न केवल गोड्डा का विकास होगा बल्कि पूरे झारखंड को 400 मेगावाट बिजली भी मिलेगी. उन्होंने टीम झारखंड को बधाई देते हुए कहा कि 970 एकड़ के विरूद्ध 175 एकड़ भूमि का हस्तांरण प्रकिया संपन्न हो चुकी है. उन्होंने आज अडाणी पावर लिमिटेड के सीइओ राजेश झा को 174.84 एकड़ जमीन का प्रपत्र सौंपा.
श्रीमती वर्मा ने कहा कि इस पावर प्लांट से जहां 10000 लोगों को रोजगार मिलेगा. वहीं प्रथम चरण में 1500 करोड़ का निवेश किया जायेगा. उन्होंने कहा कि प्रस्तावित 970 एकड़ भूमि अर्जन के विरूद्ध 174.84 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किया जा चुका है तथा बाकी भूमि को अधिग्रहित करने की जल्द प्रक्रिया पूरी की जायेगी.
इस अवसर पर अडाणी पावर लिमिटेड के सीइओ राजेश झा ने कहा कि प्रदूषण से शत प्रतिशत मुक्त यह विश्व का ऐसा पावर प्लांट होगा जहां किसी प्रकार का पर्यावरणीय क्षति नहीं होगी.उन्होंने कहा कि स्थानीय रैयतों की इच्छा के अनुरूप ही भूमि का अधिग्रहण निहित प्रावधानों के अनुसार किया गया है तथा गोड्डा में इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी उत्साह है. गोड्डा के उपायुक्त भुवनेश प्रताप सिंह ने कहा कि 5- 6 दिनों में 54 करोड़ रुपये का वितरण रैयतों के बीच कर दी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें