Advertisement

ranchi

  • Jul 17 2017 2:27PM

झारखंड : जेल में बंद इन विधायकों ने भी डाला वोट

झारखंड : जेल में बंद इन विधायकों ने भी डाला वोट

रांची : राष्ट्रपति चुनाव के दौरान हो रही वोटिंग में आज झारखंड के विधायकों ने मतदान किया. इस दौरान जेल में बंद विधायकों ने भी मतदान किया. इनमें एनोस एक्का होटवार जेल से वोट देने व्हील चेयर से पहुंचे. जेल में बंद अन्य विधायक संजीव सिंह, निर्मला देवी , प्रदीप यादव को भी राष्ट्रपति चुनाव में वोट डालने की अनुमति मिल चुकी है. सभी विधायकों ने आज राष्ट्रपति चुनाव के दौरान मतदान किया

पारा शिक्षक की हत्या के आरोप में  जेल में बंद हैं एनोस एक्का 
कोलिबेरा विधायक एनोस एक्का पारा शिक्षक की हत्या के आरोप में जेल में बंद हैं. एनोस 26 नवंबर 2014 से एनोस होटवार जेल में बंद हैं. एनोस एक्का झारखंड सरकार में  ग्रामीण विकास एवं परविहन मंत्रालय भी संभाल चुके हैं.  2009 के विधानसभा चुनाव के वक्त भी आय से अधिक संपत्ति मामले में एनोस एक्का जेल में रहते हुए चुनाव जीते थे.

चचेरे भाई व डिप्टी मेयर नीरज सिंह की हत्या के आरोप में जेल में बंद हैं झरिया भाई संजीव सिंह 
चचेरे भाई व डिप्टी मेयर नीरज सिंह की हत्या के आरोप में झरिया विधायक होटवार जेल में बंद हैं. ज्ञात हो कि संजीव सिंह धनबाद जेल में बंद थे लेकिन उनके जान को खतरा बताया गया. इसके बाद उनको रांची के होटवार जेल में शिफ्ट किया गया था. 
 
बड़कागांव कांग्रेस विधायक निर्मला देवी भी जेल में हैं बंद 
एनटीपीसी खनन कार्य के विरोध में बड़कागांव के चीरूडीह में कांग्रेस विधायक निर्मला देवी के नेतृत्व में कफन सत्याग्रह किया जा रहा था. इस दौरान पुलिस व आंदोलनकारी विस्थापितों के बीच हिंसक झड़प हो गयी. इस झड़प में चार लोग मारे गये थे जबकि कई लोग घायल हो गये. 

 जेवीएम विधायक प्रदीप यादव भी जेल में हैं बंद
अडाणी पावर प्लांट के विरोध में जेवीएम नेता प्रदीप यादव 16 अप्रैल को अनशन पर बैठे थे. इस दौरान सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में पौड़ेयाहाट थाना में प्रदीप यादव के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया था. इस संबंध में  विधायक  ने दुमका कोर्ट में अरजी दी थी, जिसे निचली अदालत ने खारिज कर दिया. इसके बाद प्रदीप यादव ने उच्च न्यायलय में जमानत के लिए याचिका दायर की थी. विधायक प्रदीप यादव की जमानत याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है. ज्ञात हो कि प्रदीप यादव दुमका जेल में बंद हैं.  
Advertisement

Comments