Advertisement

ranchi

  • Aug 20 2019 6:54PM
Advertisement

हर राजनीतिक दल तैयारी करता है, हम भी चुनाव के लिए तैयार : रामचंद्र सहिस

हर राजनीतिक दल तैयारी करता है, हम भी चुनाव के लिए तैयार : रामचंद्र सहिस

रांची : आजसू के वरिष्ठ नेता  चंद्रप्रकाश चौधरी के बाद आजसू के युवा नेता रामचंद्र सहिस पेयजल एवं स्वच्छता विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. यह जिम्मेदारी उन्हें कम वक्त के लिए मिली है. राज्य में चुनाव होने वाले हैं. इस विभाग में समस्याएं क्या है, कौन सी समस्या है जिसे वह दूर करना चाहते हैं.  चुनाव नजदीक आ रहे हैं, पार्टी की रणनीति क्या है, आजसू चुनाव के लिए कितनी तैयार है ?  इन सवालों के साथ उनसे हमारे संवाददाता पंकज कुमार पाठक ने विशेष बातचीत की. 

 
आपके पास कम वक्त है, ऐसे में जनता दरबार के माध्यम से आप जनता से जुड़ने की कोशिश कर रहे हैं. कैसी समस्याएं आ रही हैं और उनके समाधान के लिए आप किस तरह प्रयास कर रहे हैं. 
 
जनता दरबार के माध्यम से मैं जनता  की समस्याएं सुन रहा हूं. हर मंगलवार को 11 बजे से लेकर दो बजे तक मैं जनता दरबार लगा रहा हूं जहां लोग अपनी समस्याएं लेकर आते हैं. जनभावनाओं को जानने के लिए मैं यह कर रहा हूं. जनता की समस्याओं को लेकर मैं संबंधित विभाग को लिखता हूं, अगर कोई समस्या तुरंत सुलझायी जा सकती है वह भी कोशिश करते हैं. 
 
मेरे विभाग के साथ- साथ कई विभागों की समस्या भी आती है. मैं कोशिश करता हूं कि किसी की समस्या लंबे वक्त है तो हम कोशिश करते हैं तो सरकार तक उनकी परेशानी पहुंचा सकें, समस्या दे सकें. मुझसे पहले चंद्रप्रकाश चौधरी इस विभाग को अच्छी तरह चला रहे थे. सरकार लक्ष्य निर्धारण करके काम करती है. छह महीने में हमने अधूरे काम को पूरा करने की कोशिश की है, जो काम जरूरी है उसे पूरा कर रहे हैं. छह महीने में बहुत सारा काम किया जा सकता है.  
 
निर्मल महतो हत्याकांड के मामले में एनआई जांच की मांग है, आपकी क्या प्रतिक्रिया है ?
 
कुछ लोगों को मानना है कि इस मामले में और जांच होनी चाहिए. इस हत्या के पीछे कौन लोग हैं जिन्होंने साजिश किया. उन्हें सामने आना चाहिए. कौन व्यक्ति था जो उनके पीछे पड़ा और उनकी हत्या कर दी गयी. आज जनता दरबार के माध्यम से यह बात रखी गयी है. शहीद निर्मल महतो को मानने वाले हैं वह जांच की मांग कर रहे हैं. मैं सरकार से इस मांग को अवगत कराया है. 
 
बैठक में दिल्ली जा रहे हैं सभी राज्यों के जल संसाधन मंत्री को बुलाया गया है, आपकी तैयारी कैसी है, कौन सी समस्या राज्य की आपको अहम लगती है 
 
दिल्ली में बैठक है केंद्र और राज्य सरकार के संयुक्त प्रयास से लंबे समय से चली आ रही योजना पर बात होगी. राज्य की तरफ से सारी बातें रखी जायेगी, सारी जानकारी दी जायेगी. राज्य की समस्या से अवगत करायेंगे 
 
चुनाव नजदीक है, भाजपा ने लक्ष्य तय कर लिया है, आजसू की क्या योजना है ? 
पार्टी जनता के बीच है. अपने एजेंडे पर काम कर रही है. सामाजिक न्याय और विकास के रास्ते पर पार्टी बढ़ रही है. चुनाव के लिए हर राजनीतिक दल काम करती है. आजसू भी तैयार है. 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement