28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : नगड़ी में धार्मिक स्थल से मिला बीफ, विरोध में सड़क पर उतरे लोग

रांची/नगड़ी : नगड़ी थाना क्षेत्र के देवरी स्थित धार्मिक स्थल से मंगलवार की सुबह बीफ मिलने पर एक पक्ष के लोग आक्रोशित हो गये. घटना के विरोध में लोगों ने दुकानें बंद कर दी. नगड़ी थाने की पुलिस से लोगों ने दोषी को गिरफ्तार करने और बीफ बेचनेवाले पर कार्रवाई करने की मांग की. उनकी […]

रांची/नगड़ी : नगड़ी थाना क्षेत्र के देवरी स्थित धार्मिक स्थल से मंगलवार की सुबह बीफ मिलने पर एक पक्ष के लोग आक्रोशित हो गये. घटना के विरोध में लोगों ने दुकानें बंद कर दी. नगड़ी थाने की पुलिस से लोगों ने दोषी को गिरफ्तार करने और बीफ बेचनेवाले पर कार्रवाई करने की मांग की. उनकी मांगों पर थानेदार अजय कुमार सिंह ने पहल नहीं की. इससे नाराज लोगों ने सुबह करीब नौ बजे नगड़ी चौक के पास सड़क जाम कर दी.
जाम के कारण दोनों ओर करीब तीन-तीन किलोमीटर तक वाहनों की कतार लग गयी. लोगों ने टायर जला कर विरोध जताया. दिन के करीब 12.15 बजे ग्रामीण एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग जामस्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों से वार्ता की. उन्हें ग्रामीणों ने बताया कि सीएम के आदेश की अवहेलना कर देवरी में बीफ बेचा जा रहा है. इसमें थानेदार की भी मिलीभगत है. थानेदार अजय कुमार सिंह को शीघ्र हटाने की मांग की गयी.
लोगों ने कहा कि वह चार साल से नगड़ी में पोस्टेड हैं. ग्रामीण एसपी ने आश्वासन दिया जिन लोगों इस घटना को अंजाम दिया है. उन्हें तीन दिन के अंदर गिरफ्तार कर लिया जायेगा. देवरी में बीफ की बिक्री पर भी रोक लगायी जायेगी.आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीणों ने करीब चार घंटे बाद सड़क जाम समाप्त की.
सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मामला सुलझाया : शांति व्यवस्था बनाये रखने में सामाजिक कार्यकर्ता लाल प्रेम प्रकाशनाथ शाहदेव, अजयनाथ शाहदेव, तपेश्वर केसरी, जिला परिषद सदस्य हेनुल हक, रामजीवन केसरी, पूर्व सांसद दुखा भगत, केदार महतो, शशिभूषण भगत, चूड़ामनी महतो, संदीप मुखर्जी, शिवम सिन्हा, दिनेश केसरी, दीपक सिंह, सुभाषचंद्र झा सहित बीडीअो कुलदीप कुमार, हेमंत केसरी, विनय सिन्हा दीपू, राकेश केसरी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी. वहीं, पूर्व सदर मो हासिम अंसारी, समाजसेवी शाहिद अहमद, भोला अंसारी, सचिव कादिर अंसारी, सदर दिलरुबा हुसैन ने इस घृणित कार्य की निंदा करते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें