23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड विधानसभा चुनाव तीसरा चरण : 12 दिसंबर को 17 सीटों पर होगा मतदान, पांच सीटों पर शाम पांच बजे तक पड़ेंगे वोट

विवेक चंद्र रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के तहत 12 दिसंबर को 17 सीटों पर तीसरे चरण का मतदान होगा. इनमें से पांच विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं को मतदान के लिए दो घंटे का अतिरिक्त समय मिलेगा. जिन सीटों पर सुबह 7:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक वोट डाले जा सकेंगे, उनमें रांची, हटिया, […]

विवेक चंद्र
रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के तहत 12 दिसंबर को 17 सीटों पर तीसरे चरण का मतदान होगा. इनमें से पांच विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं को मतदान के लिए दो घंटे का अतिरिक्त समय मिलेगा. जिन सीटों पर सुबह 7:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक वोट डाले जा सकेंगे, उनमें रांची, हटिया, कांके, रामगढ़ और बरकट्ठा विधानसभा सीट शामिल हैं.
शेष 12 विधानसभा सीटों के लिए दोपहर तीन बजे तक ही मतदान होगा. इनमें कोडरमा, बरही, मांडू, हजारीबाग, सिमरिया, बड़कागांव, धनवार, गोमिया, बेरमो, ईचागढ़, सिल्ली व खिजरी विधानसभा सीट शामिल हैं. यहां सुबह 7:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक ही वोटिंग होगी.
सुरक्षा कारणों से चुनाव आयोग ने मतदान का समय निर्धारित किया है. मतदान के समय से संबंधित आदेश जारी कर दिया गया है.17 विधानसभा क्षेत्रों में कल थम जायेगा प्रचार का शोर : झारखंड में तीसरे चरण के चुनाव के लिए चल रहे प्रचार का शोर 10 दिसंबर को थम जायेगा. प्रचार समाप्त होने का समय मतदान समाप्त होने की अवधि से 48 घंटा पहले निर्धारित किया गया है. जिन पांच सीटों पर पांच बजे मतदान समाप्त होना है, वहां शाम पांच बजे प्रचार करने की अवधि खत्म होगी. शेष 12 सीटों पर तीन बजे के बाद चुनाव प्रचार प्रतिबंधित होगा.
12 दिसंबर को 17 सीटों के लिए होगा मतदान
रांची, हटिया, कांके, रामगढ़, और बरकट्ठा में सुबह सात से शाम पांच बजे तक होगी वोटिंग
शेष 12 विधानसभा सीटों पर सुबह सात बजे दोपहर तीन बजे तक ही वोट डालसकेंगे लोग
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें