28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड विधानसभा चुनाव में खलल डालने को तैयार 13 उग्रवादी गिरफ्तार

रांची : पीएलएफआइ के एक लाख रुपये का इनामी कमांडर अखिलेश गोप सहित 13 उग्रवादियों को सोमवार देर रात रांची के नगड़ी थाना क्षेत्र के साहेर से गिरफ्तार किया गया. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि विधानसभा चुनाव में मतदान प्रक्रिया को बाधित करने की मंशा से पीएलएफआइ का कमांडर समर्थकों संग मीटिंग कर […]

रांची : पीएलएफआइ के एक लाख रुपये का इनामी कमांडर अखिलेश गोप सहित 13 उग्रवादियों को सोमवार देर रात रांची के नगड़ी थाना क्षेत्र के साहेर से गिरफ्तार किया गया. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि विधानसभा चुनाव में मतदान प्रक्रिया को बाधित करने की मंशा से पीएलएफआइ का कमांडर समर्थकों संग मीटिंग कर रहा है. इसके बाद पुलिस की विशेष टीम ने सभी को पकड़ लिया. अखिलेश गोप रांची और खूंटी जिले में सक्रिय था. उसके खिलाफ 25 मामले कर्रा व तुपुदाना थाना में दर्ज हैं. जबकि विनोद सांगा के खिलाफ खूंटी में आठ मामले दर्ज हैं. अखिलेश की गिरफ्तारी से पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप को झटका लगा है.
पूछताछ के दौरान अखिलेश ने कई अहम जानकारियां पुलिस से साझा की हैं, जिसके आधार पर छापेमारी चल रही है. उसने स्वीकारा है कि संगठन के लिए उसने 25 वारदात को अंजाम दिया है. उसने कहा कि 2016 में कर्रा के दशरथ साहु, 2016 में तुपुदाना में जाकिर अंसारी व उसके सहयोगियों की हत्या, बेटे गांव में रेलवे साइडिंग संवेदक के कर्मियों की हत्या में वह शामिल था. वहीं वह 2018 में नगड़ी में बाबू खान की हत्या व 2019 में तुपुदाना में ट्रैक्टर में आग लगाने सहित अन्य घटनाओं में शामिल रहा है.
नगड़ी के साहेर से गिरफ्तारी
बरामदगी
पिस्टल 02
कट्टा 02
कारतूस 19
मोबाइल 24
स्कार्पियो 02
स्विफ्ट 01
बाइक 01
पर्चा 02
इनकी हुई गिरफ्तारी
अखिलेश गोप (23), बमरजा, कर्रा, खूंटी
धरम कुमार महतो (38), साहेर, नगड़ी
उत्तम महतो (30), महतो टोली, नगड़ी
बिरसा तिर्की (21), गरसुल अंबाटोली, तुपुदाना, रांची
संग्राम तिर्की (21), गरसुल, अंबाटोली, तुपुदाना, रांची
भाकर महतो (28), लोहागढ़ा, लोधमा, कर्रा, खूंटी
पवन महतो (29), कतरपा, नगड़ी, रांची
राजकुमार महतो (28), हक्का जाग, कर्रा, खूंटी
संदीप धान (21), डाडी, कर्रा, रांची
ईशु मुंडा (24), बालसिरिंग, कर्रा, खूंटी
अमित धान (27), सावड़ा, कर्रा, खूंटी
विनोद सांगा उर्फ झबलु (22), मान्हु, खूंटी
सोमा कच्छप (20), अंबाटोली, तुपुदाना, रांची
पुलिस से पहले दिनेश गोप ने गिरफ्तारी का किया खुलासा
अखिलेश की गिरफ्तारी के बाद पुलिस सतर्कता बरत रही थी. क्योंकि अखिलेश से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस छापेमारी में जुटी थी. लेकिन पीएलएफआइ सुप्रीमो दिनेश गोप ने पुलिस की गोपनीयता उजागर कर दी. दिनेश ने विज्ञप्ति जारी कर कहा कि पुलिस ने सोमवार की देर रात नगड़ी थाना क्षेत्र से एरिया कमांडर अखिलेश सहित 15 ग्रामीणों को पकड़ा है. प्रशासन मामले का जल्द खुलासा करे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें