26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : कभी साथ-साथ करते थे राजनीति, आज चुनावी रंजिश में उतरे

पहले चरण की 13 में से आठ विधानसभा सीटों पर एक ही दल के पुराने साथी आ गये हैं आमने-सामने विधानसभा के चुनाव के पहले चरण में नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो गयी है. पहले चरण में 13 सीटों पर 30 नवंबर को चुनाव होना है. प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतर चुके हैं. समय व […]

पहले चरण की 13 में से आठ विधानसभा सीटों पर एक ही दल के पुराने साथी आ गये हैं आमने-सामने
विधानसभा के चुनाव के पहले चरण में नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो गयी है. पहले चरण में 13 सीटों पर 30 नवंबर को चुनाव होना है. प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतर चुके हैं. समय व परिस्थिति के साथ राजनीति ने भी करवट बदल ली है. कभी एक ही दल में साथ-साथ राजनीति करते थे, आज चुनावी रंजिश में उतर गये हैं. पहले चरण की आठ सीटों पर एक दल के पुराने साथ आमने-सामने खड़े हैं. दल-बदल कर नेता दूसरे पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव मैदान में खड़े हैं. पार्टी के बागी नेता भी अपने दल के प्रत्याशी के साथ-साथ चुनाव दंगल में खड़े हैं.
चतरा
राजद के दो पुराने साथी चुनाव मैदान में
इस सीट पर जर्नादन पासवान ने राजद का साथ छोड़ कर भाजपा का दामन थाम लिया है. भाजपा ने इन्हें चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं राजद के सत्यानंद भोक्ता अपने पुराने दल के प्रत्याशी के साथ मुकाबले को तैयार हैं.
फिलहाल इस दल के प्रत्याशी
जनार्दन पासवान भाजपा
सत्यानंद भोक्ता राजद
लोहरदगा
कांग्रेस के पूर्व व वर्तमान अध्यक्ष आमने-सामने
इस सीट पर कांग्रेस के पूर्व व वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष आमने-सामने खड़े हैं. वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव को पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत भाजपा के टिकट से इस बार चुनाव मैदान में हैं. इन्होंने कुछ दिनों पहले कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया था.
फिलहाल इस दल के प्रत्याशी
रामेश्वर उरांव कांग्रेस
सुखदेव भगत भाजपा
लातेहार
झाविमो व भाजपा के पुराने साथी में टक्कर
झाविमो व भाजपा के पुराने साथियों के बीच मुकाबला है. पूर्व मंत्री बैद्यनाथ राम ने भाजपा छोड़ झामुमो का दामन थाम लिया है. झामुमो ने इन्हें प्रत्याशी बनाया है. वहीं झाविमो के प्रकाश राम इस बार भाजपा से हैं. वहीं झाविमो ने अमन कुमार भोक्ता को उतारा है.
फिलहाल इस दल के प्रत्याशी
बैद्यनाथ राम झामुमो
प्रकाश राम भाजपा
डाल्टनगंज
झाविमो के पुराने साथी जंग को लेकर तैयार
इस सीट पर झाविमो के पुराने साथी तैयार हैं. पिछले चुनाव में झाविमो से जीतने वाले आलोक चौरसिया ने भाजपा का दामन थाम लिया है. भाजपा ने इन्हें प्रत्याशी बनाया है. वहीं झाविमो ने इस बार राहुल अग्रवाल को चुनाव मैदान में उतारा है.
फिलहाल इस दल के प्रत्याशी
आलोक चौरसिया भाजपा
राहुल अग्रवाल झाविमो
छतरपुर
विधायक को टक्कर दे रही भाजपा की नेत्री
वर्तमान विधायक राधाकृष्ण किशोर को भाजपा की नेत्री टक्कर रही हैं. भाजपा से टिकट कटने के बाद राधा कृष्ण ने आजसू का दामन थाम लिया है. अाजसू ने इन्हें चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं भाजपा ने महिला नेत्री पुष्पा देवी को प्रत्याशी बनाया है.
फिलहाल इस दल के प्रत्याशी
राधाकृष्ण किशोर आजसू
पुष्पा देवी भाजपा
हुसैनाबाद
बसपा के दो दावेदार हैं आमने-सामने
पिछले चुनाव में इस सीट से बसपा की टिकट पर चुनाव लड़ कर कुशवाहा शिवपूजन मेहता विधायक बने है. इस बार वे आजसू टिकट पर चुनाव मैदान में खड़े हैं. वहीं बसपा ने शेर अली को उम्मीदवार बनाया है.
फिलहाल इस दल के प्रत्याशी
शिवपूजन मेहता आजसू
शेर अली बसपा
गढ़वा
झाविमो के पुराने साथी चुनावी जंग में
इस सीट पर झाविमो के पुराने साथ चुनावी मैदान में उतरे हैं. वर्तमान भाजपा विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी का झाविमो से पुराना नाता रहा है. ये झाविमो से विधायक पर बन चुके हैं. इस बार झाविमो ने मिथिलेश कुमार ठाकुर को प्रत्याशी बनाया है.
फिलहाल इस दल के प्रत्याशी
सत्येंद्र नाथ तिवारी भाजपा
मिथिलेश कुमार ठाकुर झाविमो
भवनाथपुर
प्रत्याशी के खिलाफ बागी हुए कार्यकारी अध्यक्ष
इस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ कार्यकारी अध्यक्ष बागी तेवर अपना लिया है. कांग्रेस ने इस सीट से केदार प्रसाद यादव को चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं कार्यकारी अध्यक्ष मानस सिन्हा ने इनके खिलाफ निर्दलीय पर्चा दाखिल कर दिया है.
फिलहाल इस दल के प्रत्याशी
केदार प्रसाद यादव कांग्रेस
मानस सिन्हा निर्दलीय

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें