38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : चुनाव को लेकर तीन दिनों तक बंद रहेंगे राजधानी के अधिकतर स्कूल, 800 गाड़ियां जब्त की गयीं

जिला प्रशासन ने स्कूल बस समेत अन्य वाहनों को जब्त किया रांची : विधानसभा चुनाव को लेकर 12 दिसंबर को मतदान होना है. इसके मद्देनजर प्रशासन की ओर से स्कूली बसों को जब्त कर लिया गया है. इस कारण राजधानी रांची के अधिकतर स्कूल तीन दिनों तक बंद रहेंगे. शहर के कौन स्कूल किस दिन […]

जिला प्रशासन ने स्कूल बस समेत अन्य वाहनों को जब्त किया
रांची : विधानसभा चुनाव को लेकर 12 दिसंबर को मतदान होना है. इसके मद्देनजर प्रशासन की ओर से स्कूली बसों को जब्त कर लिया गया है. इस कारण राजधानी रांची के अधिकतर स्कूल तीन दिनों तक बंद रहेंगे.
शहर के कौन स्कूल किस दिन बंद रहेंगे
डीपीएस : 10 से 12 दिसंबर, जेवीएम श्यामली : 10 से 12, संत थॉमस : 10 से 12, सेक्रेड हर्ट स्कूल : 10 से 12, सुरेंद्रनाथ स्कूल : कक्षा केजी से आठवीं तक 10 से 12 को व नौवीं से 12वीं तक 12 दिसंबर को बंद रहेंगे, केराली स्कूल : 11 से 12, विवेकानंद विद्या मंदिर : 12, संत मेरीज स्कूल, डोरंडा : 10 से 12, सरस्वती शिशु विद्या मंदिर : 10 से 12, टेंडर हर्ट स्कूल : 12 दिसंबर, ब्रिजफोर्ड स्कूल, तुपुदाना : 10 से 12, डीएवी हेहल : 10 से 12, संत जेवियर्स : 10 से 12, मनन विद्या 10 से 13, लोयला स्कूल हिनू व बूटी : 10 से 12, लेडी केसी रॉय स्कूल : 10 से 13, फिरायालाल पब्लिक स्कूल : 12 दिसंबर, कैंब्रियन पब्लिक स्कूल, कांके : 10 से 13, डीएवी कपिलदेव : 11 व 12, ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल : 10 से 12, लाला लाजपत राय सीनियर : 10 से 12, गुरुनानक स्कूल : 12 दिसंबर, हिल टॉप पब्लिक स्कूल : 12 दिसंबर, बिशप वेस्टकॉट गर्ल्स, डोरंडा : प्री नर्सरी से आठवीं तक 10 से 13 व नौवीं से 10वीं तक 12 दिसंबर को बंद रहेंगे व चिरंजीवी प्ले व पब्लिक स्कूल : 10 से 13 दिसंबर तक बंद रहेंगे.
बिजली की निर्बाध आपूर्ति के लिए बना कंट्रोल रूम, 24 घंटे करेगा काम : रांची. विधानसभा चुनाव के तृतीय चरण के मतदान के दौरान बिजली आपूर्ति निर्बाध रहे, इसके लिए रांची विद्युत प्रमंडल की ओर से विशेष तैयारी की गयी है. बिजली की निगरानी के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया. यहां 24 घंटे तीन शिफ्ट में बिजली विभाग के 10 अधिकारी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे. कॉल सेंटर में शिकायतों को सुनने के लिए खास निर्देश जारी किये गये हैं. मतदान के दौरान बिजली कर्मियों की छुट्टी से जुड़े आवेदनों पर विचार नहीं किया जायेगा.
कंट्रोल रूम 12 तारीख को तीन शिफ्ट में, जबकि 13 दिसंबर को दो पाली में काम करेगा. मतदान के दिन ट्रांसफॉर्मर जलने या खराब होने की स्थिति में उसे तत्काल बदला जायेगा. आपात स्थिति से निबटने और बिजली की शिकायत के लिए कंट्रोल रूम में खास व्यवस्था की गयी है. यहां तैनात अधिकारियों के नंबर के साथ ही सेंट्रलाइज नंबर 0651 – 2490467 और 9431135682 जारी किया गया है. बिजली से संबंधित किसी भी तरह की शिकायत इन नंबरों पर कर सकते हैं.
आज दोपहर बाद से ड्राइ डे : राजधानी रांची समेत राज्य के 17 विधानसभा क्षेत्रों में 10 दिसंबर को दोपहर बाद से ड्राइ डे घोषित किया गया है. चुनाव के मद्देनजर रांची में मंगलवार को शाम पांच बजे से 12 दिसंबर को मतदान के बाद पांच बजे तक ड्राइ डे लागू रहेगा. इस अवधि में किसी को भी शराब बेचने या परोसने की अनुमति नहीं होगी.
800 गाड़ियां जब्त की गयीं
रांची : झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए रांची जिला प्रशासन की अोर से लगभग 800 वाहनों का अधिग्रहण किया गया है. इसमें 450 स्कूली बसों के साथ-साथ 350 चार पहिया वाहनों को भी पकड़ा गया है. चुनाव कार्य के लिए निजी वाहन जैसे स्कारपियो, बोलेरो जैसे वाहन भी पकड़े गये हैं. पकड़े गये वाहनों को मोरहाबादी मैदान में रखा गया है.
मोरहाबादी मैदान में वाहन मालिक, ड्राइवर व सहायक ड्राइवरों की खचाखच भीड़ देर रात तक लगी रही. मिली जानकारी के अनुसार जिला परिवहन पदाधिकारी (डीटीअो) संजीव कुमार के निर्देशन में विगत दिनों हुई बैठक में चुनाव कार्य के लिए स्कूल प्रबंधनों की अोर से स्वेच्छा से बसों को देने पर सहमति बनी थी. उसके अनुसार सोमवार को स्कूल से बच्चों को घर पहुंचाने के बाद प्रबंधन की अोर से बसों को मोरहाबादी मैदान स्थित वाहन कोषांग में जमा करवाया गया. डीटीओ श्री कुमार ने बताया कि सभी बसों व चारपहिया वाहनों को अधिकार में ले लिया गया है.
इनमें पोलिंग पार्टी के लिए 375 बड़ी बसों को लगाया जायेगा. 12 दिसंबर को होनेवाले विधानसभा चुनाव के लिए 10 दिसंबर को सेक्टर मजिस्ट्रेट को लेकर लगभग 250 गाड़ियों का फ्लीट गंतव्य के लिए रवाना होगा. इस दौरान दर्जनों लोकल चुनावी रूटों पर भी अन्य छोटी व मंझोले वाहन उपलब्ध कराये जायेंगे. मतदान संपन्न होने व पंडरा स्ट्रांग रूम में इवीएम जमा होने के बाद देर रात गाड़ियों को चुनाव कार्य से मुक्त करने की प्रक्रिया शुरू की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें