29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : कोयला लूट कर कांग्रेस और झामुमो के नेताओं ने महल बनाया : नरेंद्र मोदी

धनबाद : खनिज संपदा से भरे धनबाद के लोगों को धूल, धुआं और धोखा ही मिला. यहां का कोयला लूट कर कांग्रेस-झामुमो नेताओं ने अपने महल बनाये. गरीबों की सुध किसी ने नहीं ली. राज्य में विकास की गति बरकरार रखने के लिए एक बार फिर यहां भाजपा की सरकार जरूर बनायें. ये बातें प्रधानमंत्री […]

धनबाद : खनिज संपदा से भरे धनबाद के लोगों को धूल, धुआं और धोखा ही मिला. यहां का कोयला लूट कर कांग्रेस-झामुमो नेताओं ने अपने महल बनाये. गरीबों की सुध किसी ने नहीं ली. राज्य में विकास की गति बरकरार रखने के लिए एक बार फिर यहां भाजपा की सरकार जरूर बनायें. ये बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बरवाअड्डा हवाई अड्डा में आयोजित चुनावी सभा में कही.
अपने 50 मिनट के संबोधन में प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर ज्यादा निशाना साधा. कहा कि प्रदूषण से लेकर पेयजल संकट तक के लिए कांग्रेस एवं उसके सहयोगी दल जिम्मेदार हैं. वोट लेकर हमेशा यहां के लोगों के साथ धोखा किया.
कांग्रेस-झामुमो के नेता यहां का कोयला बेच कर अपनी संपत्ति बनाने में लगे रहे. जबकि, भाजपा ने यहां के गरीबों को पक्का मकान देने का बीड़ा उठाया है. 2022 तक सभी को पक्का मकान मिलेगा. कांग्रेस चाहती, तो अलग झारखंड राज्य कब का बन जाता. राजद प्रमुख लालू प्रसाद का नाम लिये बगैर कहा : जो लोग कहते थे कि अलग झारखंड राज्य उनकी लाश पर बनेगा, वे भी आज झारखंड में वोट मांग रहे हैं. ऐसे लोगों को वोट देने की गलती नहीं करें.
बिनोद बिहारी महतो को बताया सेनानी : पीएम मोदी ने झारखंड आंदोलन के पुरोधा बिनोद बिहारी महतो को अलग राज्य का सेनानी बताया. कहा : झामुमो व कांग्रेस ने कभी बिनोद बिहारी महतो जैसे आंदोलनकारियों को सम्मान नहीं दिया. भाजपा सरकार ने उनके नाम पर यूनिवर्सिटी खोली, ताकि युवा पीढ़ी हमेशा उन्हें याद करती रहे. उन्होंने जयपाल सिंह को भी याद किया.
बीसीसीएल, सिंदरी फैक्ट्री को कांग्रेस ने बरबाद किया : श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने बीसीसीएल, सिंदरी खाद फैक्ट्री बंद करा कर हजारों का रोजगार छीना. उनकी सरकार ने सिंदरी खाद कारखाना का पुनरुद्धार किया, जो जल्द ही चालू होगा.
हजारों लोगों को रोजगार और किसानों को सस्ती दर पर यूरिया मिलेगी. हल्दिया से सिंदरी तक गैस की आपूर्ति पाइप लाइन से होगी.
धनबाद, देवघर के विकास पर अरबों हो रहे खर्च : पीएम ने कहा कि धनबाद, देवघर के विकास पर भाजपा सरकार ने अरबों रुपये खर्च किये. 2024 तक यहां हर घर को नल से जल मिलेगा. बाबा नगरी देवघर में एम्स बन रहा है. वहां अगले वर्ष तक हवाई अड्डा भी शुरू हो जायेगा. धनबाद में भी हवाई सेवा शुरू करने की कोशिश होगी. राज्य के कई पुराने शहरों से हवाई सेवा शुरू होगी.
समस्याओं को लटकाना कांग्रेस , झामुमो की नीति, संताल परगना के विकास की चिंता किसी को नहीं
पूर्वाेत्तर के लोग शांति बरतें
सामान नागरिक संहिता बिल पास होने के बाद पूर्वोत्तर में हो रहे विरोध का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि किसी को चिंतित होने की जरूरत नहीं है. कांग्रेस भ्रम फैला रही है. 31 दिसंबर 2014 से पहले भारत आये शरणार्थी ही इस कानून के दायरे में आयेंगे. पूर्वोत्तर के करीब-करीब सभी राज्य इस कानून के दायरे से बाहर हैं.
बच्चों के भविष्य के लिए वोट दें
पीएम ने कहा कि झारखंड के लोग इस चुनाव को गंभीरता से लें. सिर्फ विधायक चुनने के लिए वोट नहीं देना है, अपने बच्चों के भविष्य को ध्यान में रख कर वोट दें. अगर गलत दलों को वोट दे दिया, तो यहां जो विकास के काम चल रहे हैं, वे रुक जायेंगे.
भाजपा ने सभी वादे निभाये
पीएम मोदी ने कहा : भाजपा जो वादा करती है, उसे पूरा करती है. कश्मीर से धारा 370 हटाने का वादा पूरा किया. अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने का मार्ग प्रशस्त कराया. तीन तलाक के खिलाफ कड़े कानून बना कर मुस्लिम महिलाओं ही नहीं, पुरुषों को भी राहत दिलायी. समान नागरिक संहिता कानून बना कर एक और वादा पूरा किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें