ranchi

  • Dec 7 2019 6:48AM
Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : कहीं जनसंपर्क अभियान, तो कहीं जनसभा की रौनक, प्रत्याशी कर रहे हैं दावा और मांग रहे हैं वोट

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : कहीं जनसंपर्क अभियान, तो कहीं जनसभा की रौनक, प्रत्याशी कर रहे हैं दावा और मांग रहे हैं वोट
चुनाव के दूसरे दौर के प्रत्याशी आखिरी दौर में लोगों से संपर्क साधने के साथ ही साथ बूथ मैनेजमेंट को दुरुस्त करने में शुक्रवार की देर रात तक व्यस्त रहे. इसी फेज में सबसे हॉट सीट बनी जमशेदपुर पूर्वी से चुनाव लड़ रहे मुख्यमंत्री रघुवर दास घर-घर जाकर वोट की अपील की. वहीं तीसरे फेज को लेकर चुनावी जनसभा का दौर और तेज हो गया है. दल के नेताओं ने अपने प्रत्याशियों के पक्ष में लगातार सभाएं कर वोट की अपील की. 
 
भाजपा का बूथ मैनेजमेंट पर फोकस, घर-घर पहुंचे रघुवर 
 
जमशेदपुर : मतदान के एक दिन पूर्व शुक्रवार काे मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने विधानसभा क्षेत्र जमशेदपुर पूर्वी में जनसंपर्क अभियान चलाया. 
 
घर-घर जाकर लाेगाें से मिले और कमल निशान पर बटन दबाने की अपील की. रांची से जमशेदपुर पहुंच कर सीधे मतदाताओं से मिलने चले गये. व्यस्तता के बावजूद रघुवर दास ने लोगों से घुल मिल कर बात की. इस दौरान मंदिरों में पूजा की. मोहम्मडन लाइन में इमामबाड़ा जाकर दुआ मांगी. भालुबासा में अपने घर के पास काफी समय बिताया. अपने दोस्तों और पड़ोसियों से मुलाकात की. रघुवर दास ने सीतारामडेरा, भालुबासा, भुइयांडीह, साकची मोहम्मडन लाइन, जोजोबेड़ा, कृष्णा नगर और केबुल टाउन जाकर संपर्क साधा. 
 
इस दौरान भाजपा नेता भरत सिंह ने रघुवर दास के साथ पदयात्रा की. भाजपा की ओर से अंतिम समय में मतदाताओं तक पहुंचने की रणनीति के तहत बूथ प्रभारियों, भवन प्रभारियों और पन्ना प्रमुखों को निर्देश दिये गये. मंडल अध्यक्षों, मंडल प्रभारियों के साथ -साथ क्षेत्र के वरिष्ठ नेताओं जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार, पवन अग्रवाल, संजीव सिंह, खेमलाल चौधरी, चंद्रशेखर मिश्रा, रामबाबू तिवारी, शैलेंद्र राय,भूपेंद्र सिंह, मिथिलेश सिंह यादव, कमलेश सिंह, सुशांतो पंडा, बोल्टू सरकार आदि ने कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया.
 
मजदूरों और किसानों के लिए झामुमो सरकार बनेगी : हेमंत
 
सिल्ली/तिसरी : रघुवर सरकार को प्रधानमंत्री तो क्या अब इन्हें कोई नहीं बचा सकता है. इस सरकार का जाना तय है. झारखंड में गरीबों, मजदूरों व किसानों के लिए झामुमो की सरकार बनेगी. ये बातें झामुमो के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कही. वह शुक्रवार को तिसरी में धनवार से झामुमो प्रत्याशी निजामुद्दीन अंसारी और सिल्ली के रामपुर में सीमा देवी के पक्ष में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि झारखंड में एनडीए अब एक सुनियोजित तरीके से अलग-अलग चुनाव लड़ कर झामुमो को सत्ता से दूर रखना चाहता है, उनका सपना चूर-चूर होनेवाला है. उन्होंने कहा कि रघुवर सरकार में आंगनबाड़ी सेविकाओं पर लाठीचार्ज होता है. 
 
पारा शिक्षकों की सुनी नहीं जाती है. बेरोजगार युवाओं का पलायन हो रहा है. भ्रष्टाचार चरम पर है. हत्या, दुष्कर्म की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है और सरकार मूकदर्शक बनी हुई है. श्री सोरेन ने कहा कि झामुमो की सरकार बनी तो किसानों को फ्री बिजली कनेक्शन दिया जायेगा. युवाओं को रोजगार दिया जायेगा. जिन्हें रोजगार नहीं मिल पायेगा उन्हें बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा. हर ग्रामीण क्षेत्रों में एक सौ यूनिट तक का मुफ्त बिजली दी जायेगी. माइका व लाह उद्योग को बढ़ावा दिया जायेगा. डबल इंजन की सरकार भ्रष्ट व फेल है.
 
पारा शिक्षकों और सेविकाओं काे स्थायी करेंगे : बाबूलाल

मोहनपुर में झाविमो की जनसभा
 
देवघर/गिरिडीह. झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने शुक्रवार को देवघर के मोहनपुर हाट और गांडेय में गांडेय, बगोदर और जमुआ के प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि इस सरकार के कार्यकाल में किसान आत्महत्या कर रहे हैं. 
लोग भूखे मर रहे हैं. 11 लाख गरीबों का राशन कार्ड व ढाई लाख पेंशन बंद कर दिया गया. यदि हमारी सरकार बनी, तो लोगों के घर-घर जाकर राशन व पेंशन देने का काम करेंगे. साथ ही पारा शिक्षक व आंगनबाड़ी सेविका-सहायिकाओं का स्थायीकरण किया जायेगा. साथ ही पटवन के लिए पोखरा, तालाब, बांध आदि का निर्माण किया जायेगा. रघुवर सरकार ने कई स्कूलों को बंद करा दिया, अगर मेरी सरकार बनी तो बंद विद्यालयों को पुनः खोला जायेगा. 

निरसा में हुई भाजपा की सभा

भाजपा ही करेगी आदिवासी समाज का विकास : अर्जुन
 
पंचेत : केंद्रीय आदिवासी कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि आदिवासी समाज का विकास भाजपा ही कर सकती है. पीएम मोदी ने आदिवासी कल्याण के लिए कई योजनाएं बनायी हैं. किसी अन्य दल के झांसे में आदिवासी समाज नहीं आने वाला है. आदिवासी समाज अब जागरूक हो रहा है. श्री मुंडा शुक्रवार को निरसा से भाजपा प्रत्याशी अपर्णा सेनगुप्ता के पक्ष में रोड शो के बाद बेनागड़िया फुटबॉल मैदान में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे. इससे पहले एक खुली जीप में मंत्री श्री मुंडा और अपर्णा सेनगुप्ता ने पंचेत इलाके में रोड शो कर भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की. श्री मुंडा दोपहर करीब ढाई बजे बेनागड़िया फुटबॉल मैदान पहुंचे. यहां हैलीपैड बनाया गया था. यहां से खुली जीप से मंत्री अर्जुन मुंडा व अन्य नेता शामिल थे.
 
तेनुघाट में बोले तेजस्वी यादव

भाजपा सरकार से जनता का नहीं होनेवाला है कोई भला
 
गोमिया : बिहार  के नेता प्रतिपक्ष व राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा कहती है इस  बार 65 पार, लेकिन मैं कहता हूं कि भाजपा 20 भी नहीं कर पायेगी. झारखंड अलग  राज्य गठन के 19 साल हो गये, लेकिन 19 वर्षों में यहां के लोगों को  बुनियादी सुविधाएं भी नहीं मिल पायी, जबकि झारखंड में सबसे ज्यादा लगभग 16  वर्षों तक भाजपा गठबंधन की ही सरकार रही. श्री यादव शुक्रवार को तेनुघाट के  घरवाटांड़ में गोमिया विधानसभा क्षेत्र के महागठबंधन समर्थित झामुमो  प्रत्याशी बबीता देवी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.  उन्होंने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार से आम जनता को कोई भला नहीं होने  वाला है. देश में आर्थिक मंदी आ गयी है. बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिल रहा  है. 

आजसू की जन आशीर्वाद सभा 

राज्य में 73% आरक्षण की व्यवस्था होगी : सुदेश महतो
 
रांची : इइएफ मैदान, टाटीसिलवे में खिजरी के आजसू प्रत्याशी रामधन बेदिया के पक्ष में जन आशीर्वाद सभा का आयोजन किया गया. मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश महतो ने कहा कि शासन व्यवस्था को गांव के चौपाल तक ले  जायेंगे. 
सरकार गठन के बाद पहले कैबिनेट की बैठक में राज्य में 73 प्रतिशत आरक्षण व्यवस्था लागू की जायेगी. वहीं तृतीय और चतुर्थ वर्ग की नौकरी झारखंडियों के लिए आरक्षित होगी. इसके साथ ही स्थानीय नीति का स्वरूप बदलेगा. सुदेश ने भाजपा के बारे कहा कि जंग के मैदान में दोस्ती नहीं होती है. कार्यक्रम में खिजरी प्रत्याशी रामधन बेदिया के अलावा पूर्व विधायक कमल किशोर भगत, डॉ देवशरण भगत, प्रखंड प्रमुख अनीता गाड़ी आदि मौजूद थी. 
 
कांके : वोट मांगने गांव-गांव घूम रहे प्रत्याशी

भाजपा : जनसंपर्क कर वोट मांगे समरी
 
कांके:  भाजपा प्रत्याशी समरीलाल ने शुक्रवार को कांके चौक स्थित महावीर मंदिर में पूजा-अर्चना  कर अपना जनसंपर्क अभियान शुरू किया. कांके चौक स्थित लक्ष्मण महतो  की मूर्ति पर माल्यार्पण किया व प्रखंड के दर्जनों गांव में पैदल  जनसंपर्क अभियान चलाया. मतदाताओं से राज्य में स्थिर सरकार के लिए  भाजपा के कमल फूल निशान पर बटन दबा कर मतदान करने की अपील की. समरीलाल  सेमर टोली, चूड़ी टोला, मिल्लत कॉलोनी, अरसंडे, बोड़या,  संग्रामपुर, नगड़ी, गागी, चामगुरु, मनातू, जयपुर, कोंगे, कामता गांव का  दौरा किया. जनसंपर्क अभियान में राजकिशोर, शेखर कुमार आदि शामिल थे.
 
कांग्रेस : लोगों से मिले सुरेश बैठा
 
कांके :  कांके विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश कुमार बैठा ने  शुक्रवार को दर्जनों गांव में जनसंपर्क अभियान चलाया. राज्य व विधानसभा क्षेत्र में बदलाव लाने के लिए कांग्रेस पार्टी के  पंजा छाप में बटन दबा कर मतदान करने की अपील की.
 
ग्रामीणों को बताया कि भाजपा  सरकार विकास के नाम पर आम जनता का विनाश कर रही है. किसानों की कर्ज माफी, सीएनटी एसपीटी एक्ट को बरकरार रखने के लिए कांग्रेस का लाना ही विकल्प बचा है. जनसंपर्क अभियान में सुरेश कुमार बैठा ने पतरा गोंदा,  बंसरी, बोड़या, ऊरुगुट्टु, भांटबोड़या, गुरूगाई, ठाकुरगांव, खखरा, केवटिया आदि का दौरा किया.

हटिया : जन समर्थन के लिए लग रहा जोर, की जा रहीं सभाएं

नवीन ने की पदयात्रा, लोगों से मिले
 
हटिया : हटिया से भाजपा प्रत्याशी नवीन जयसवाल ने आज रातू, एतवा बाजार, काठी टांड चौक, शिव नगर, कमड़े, झिरी गांव, विवेकानंद, चटकपुर, बनहोरा तक पदयात्रा कर भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील की. नवीन जायसवाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा यह चुनाव के माध्यम से आप जो सरकार चुनेंगे वह सीधे-सीधे आपकी जिंदगी पर प्रभाव डालेगा, आपको कैसी सरकार चाहिए एक स्थिर और विकास को दिशा देने वाली सरकार या फिर 14 वर्ष पहले जैसे अवसरवादी सरकारें यह आपको तय करना है. भाजपा महानगर के नेतृत्व में डोरंडा मंडल के विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ सभा की गयी. 
 
शोभा ने बाबूलाल के नाम पर मांगा वोट 
 
हटिया : झारखंड विकास मोर्चा की हटिया विधानसभा प्रत्याशी शोभा यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल के नाम से वोट देने की अपील की है. चुनावी जनसंपर्क यात्रा के दौरान हटिया के सरकारी स्कूलों में पहुंचकर उन्होंने कहा कि जिस प्रकार श्री बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में झारखंड के अंदर बिजली, पानी, सड़क, मकान, शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार पर काम हुआ था उसे राज्य की जनता आज भी याद करती है. गुरुवार को उन्होंने पुंदाग, बनहोरा, काठीटांड, लटमा रोड में सघन जनसंपर्क अभियान चलाया. इस दौरान शोभा यादव ने महिलाओं के बीच पहुंचकर उन्हें विजयी बनाने की अपील की.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement