27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : नक्सलियों ने जगह-जगह चिपकाया पोस्टर, वोट बहिष्कार को लेकर जगह-जगह टांगा बैनर

पीरटांड़ क्षेत्र में तीन इनामी नक्सलियों को दस्ते के साथ देखे जाने की चर्चा गिरिडीह : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने गांव से शहर तक शनिवार की रात में पोस्टरबाजी कर वोट बहिष्कार करने की बात कही है. जगह-जगह बैनर टांगकर पर्चा भी फेंका गया है. पोस्टरबाजी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बनियाडीह, 7 नंबर, कोपा […]

पीरटांड़ क्षेत्र में तीन इनामी नक्सलियों को दस्ते के साथ देखे जाने की चर्चा

गिरिडीह : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने गांव से शहर तक शनिवार की रात में पोस्टरबाजी कर वोट बहिष्कार करने की बात कही है. जगह-जगह बैनर टांगकर पर्चा भी फेंका गया है. पोस्टरबाजी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बनियाडीह, 7 नंबर, कोपा तथा शहरी क्षेत्र के कोलडीहा में की गयी. इसके अलावा पीरटांड़ थाना इलाके के भलुआपहाड़ी, खुखरा थाना इलाके के विभिन्न स्थानों और डुमरी थाना इलाके में भी पोस्टरबाजी कर नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी है. पोस्टरबाजी शनिवार की रात की गयी. सुबह में पोस्टर-बैनर पर पुलिस की नजर पड़ी. जिसके बाद पुलिस की टीम ने अधिकांश स्थानों पर पोस्टर को उखाड़ दिया. पोस्टर व बैनर में वोट बाहिष्कार करने व साम्यवादी व्यवस्था कायम करने की बात कही गयी है.

इधर, शहर व उससे सटे इलाके में नक्सलियों पोस्टरबाजी की खबर रविवार की सुबह ही फैल गयी. सुबह में जब लोग घरों से निकले तो उनकी नजर पोस्टरों पर पड़ी. बनियाडीह में बैनर देख लोगों ने मुफस्सिल थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर को सूचना दी. इसके बाद थाना से एएसआइ श्रवण कुमार सिंह पहुंचे और बैनर-पोस्टर को हटाया. इस बीच पुलिस को यह सूचना मिली कि कोल्डीहा के समीप भी पोस्टर चिपकाया गया है. पुलिस यहां भी पहुंची और पोस्टर को हटाया.

दुकानों में फेंका पंपलेट : नक्सलियों ने बनियाडीह से सटे कोपा गांव में भी पोस्टरबाजी की.साथ ही तीन पेज का एक पंपलेट भी कई लोगों के घरों के बाहर व यहां पर अवस्थित दुकानों के समीप फेंका है. रविवार की सुबह पंपलेट पर मकान व दुकान के मालिकों की नजर पड़ी.

इसके बाद इलाके के लोग दहशत में देखे गये. हालांकि, इस दौरन पहुंची पुलिस ने लोगों को भयमुक्त रहने की बात कही. इधर, पीरटांड़ व मुफस्सिल से सटे इलाके में नक्सलियों के दस्ता के भ्रमणशील रहने की सूचना पर पुलिस ने क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें