Advertisement

ranchi

  • Nov 9 2019 3:10AM
Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : एनडीए की चौंकायेगी सूची, कटेगा कई विधायकों का पत्ता, सीएम आज फिर जायेंगे दिल्ली

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 : एनडीए की चौंकायेगी सूची, कटेगा कई विधायकों का पत्ता, सीएम आज फिर जायेंगे दिल्ली
नयी दिल्ली/रांची : भाजपा के दो दिनों के मंथन के बाद प्रत्याशियों की सूची तैयार कर ली गयी है. रांची से लेकर दिल्ली तक चली मैराथन बैठक के बाद सभी 81 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर लिये गये हैं. 
 
शनिवार शाम 6.30 बजे भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति व संसदीय बोर्ड की बैठक होगी. केंद्रीय नेतृत्व इस बैठक में प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम मुहर लगायेगा. भाजपा की सूची  चौंकाने वाली होगी. सूचना के मुताबिक सात से दस विधायकों के टिकट कट सकता  है. अभी दूसरे दलों से प्रत्याशी लाने का जोड़-तोड़ चल रहा है. 
 
कांग्रेस के  विधायकों पर भाजपा की अब भी नजर है. अंतिम समय पर भाजपा अपनी रणनीति का  खुलासा करेगी. वहीं, पार्टी सूत्रों के अनुसार रणनीति के तहत भाजपा पांच से  सात सीटों को होल्ड रख सकती है. केंद्रीय चुनाव समिति इन सीटों पर पर  प्रत्याशियों के नाम की घोषणा बाद में कर सकती है. 
 
इधर, आजसू के साथ गठबंधन की बात आगे बढ़ी है. केंद्रीय नेतृत्व ने आजसू सुप्रीमो सुदेश कुमार महतो से बात की है. श्री महतो शुक्रवार देर शाम दिल्ली रवाना हो गये.   
 
वहीं, मुख्यमंत्री रघुवर दास शुक्रवार को दिल्ली से रांची लौट गये. श्री दास रांची से सीधे जमशेदपुर अपने पारिवारिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे. वह शनिवार सुबह फिर दिल्ली जायेंगे. दिल्ली आने से पूर्व मुख्यमंत्री श्री दास,  प्रदेश  अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा एक बार फिर चुनाव प्रभारी ओम माथुर के आवास पहुंचे  थे. करीब दो घंटे तक विचार-विमर्श किया. सूत्रों का कहना है कि भाजपा ने  अधिकांश सीटों पर उम्मीदवारों के पैनल को अंतिम रूप दे दिया है. 
 
अमित शाह के आवास पर रात दो बजे तक चली थी बैठक
 
गुरुवार को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर रात दो बजे तक उम्मीदवार और गठबंधन को लेकर माथापच्ची होती रही. बैठक में दूसरे दलों के आये किन लोगों को टिकट दिया जायेगा, कितने मौजूदा विधायकों का टिकट कटेगा, इन सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गयी. 
आजसू ने 15 सीटों की मांग की है, लेकिन पार्टी नेताओं का कहना है कि 10-11 सीटों पर आजसू मान जायेगी. आजसू के साथ असली परेशानी कुछ सीटों को लेकर है. सूत्रों का कहना है कि आजसू हटिया सीट को लेकर भी अड़ी है. नवीन जायसवाल की दावेदारी को आजसू की ओर से विरोध किया जा रहा है. वहीं, लोहरदगा और चंदनकियारी में भी मामला फंस रहा है. 
 
दिल्ली से लौटे सीएम आज फिर जायेंगे
 
पांच से सात सीटों को होल्ड कर सकती है पार्टी, बाद में की जायेगी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा सीटों की पंचायती के लिए दिल्ली रवाना हुए आजसू सुप्रीमो सुदेश
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement