28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड विधानसभा चुनाव: नवरात्र में पूजा के साथ परवान चढ़ेगी राजनीति

रांची : शारदीय नवरात्र में इस बार पूजा-पाठ के साथ राजनीति भी परवान चढ़ेगी. आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियां कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही हैं. भाजपा-कांग्रेस नवरात्र के दौरान ही अभियान चलाने की रणनीति बना चुकी हैं. नवरात्र के दौरान ही महात्मा गांधी की 150वीं जयंती भी पड़ रही है. इसे लेकर भाजपा […]

रांची : शारदीय नवरात्र में इस बार पूजा-पाठ के साथ राजनीति भी परवान चढ़ेगी. आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियां कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही हैं. भाजपा-कांग्रेस नवरात्र के दौरान ही अभियान चलाने की रणनीति बना चुकी हैं. नवरात्र के दौरान ही महात्मा गांधी की 150वीं जयंती भी पड़ रही है. इसे लेकर भाजपा व कांग्रेस पहले से ही तैयारी कर चुकी हैं. कांग्रेस ने सात दिनों तक महात्मा गांधी की जयंती मनाने का निर्णय लिया है. दो से नौ अक्तूबर तक पदयात्रा, सेमिनार, वाद-विवाद प्रतियोगिता समेत कई कार्यक्रम होंगे.

पूजा पंडाल के उद्घाटन को लेकर दावेदारों में होड़ : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दुर्गापूजा पंडालों के उद्घाटन को लेकर दावेदारों में होड़ लगी है. उम्मीदवार अपने-अपने विधानसभा में पड़ने वाले पूजा पंडाल का उद्घाटन कर अपनी राजनीतिक दावेदारी मजबूत करना चाहते हैं. इसको लेकर टिकट के दावेदार पूजा समितियों से संपर्क भी साध रहे हैं. पूजा समितियां किसी उम्मीदवार से पूजा पंडाल का उद्घाटन करा रही हैं, तो किसी से सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन. राजधानी में तीन दर्जन से अधिक छोटे-बड़े पूजा पंडाल का निर्माण कर दुर्गापूजा का आयोजन किया जा रहा है. षष्ठी व सप्तमी से इन पूजा पंडालों के पट खुलेंगे.

464 किमी की दूरी तय करेंगे सीएम
भाजपा भी महात्मा गांधी जयंती को भव्य बनाने के लिए कई कार्यक्रम करेगी. 28 सितंबर को महालया के साथ दुर्गा पूजा शुरू हो रहा है, जो आठ अक्तूबर तक चलेगा. इधर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दूसरे चरण में कोल्हान से जोहार आशीर्वाद यात्रा शुरू की है. कोल्हान में एक अक्तूबर तक चलने वाली इस यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री 464 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे. इस दौरान वे आमसभा व रोड शो कर भाजपा के पक्ष में माहौल तैयार करेंगे. दूसरे चरण की यात्रा खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री दो अक्तूबर को राजधानी में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इसके बाद वे तीन-चार अक्तूबर से गुमला में जोहार जन आशीर्वाद यात्रा पर निकलेंगे.
झामुमो की बदलाव महारैली 19 को रांची में
आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तीन माह का समय समय बचा है. ऐसे में राजनीतिक दल रणनीति के तहत दुर्गापूजा में अपना अभियान जारी रखा है. हालांकि झामुमो के बदलाव यात्रा का कार्यक्रम गुरुवार को समाप्त हो गया. पूजा के दौरान ही झामुमो की ओर से महागठबंधन को लेकर कवायद शुरू की जायेगी. झामुमो ने दुर्गापूजा के बाद 19 अक्तूबर को रांची में बदलाव महारैली व आमसभा का आयोजन करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें