27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : भाजपा ने 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की, सरयू पर सस्पेंस कायम, नीलकंठ लड़ेंगे खूंटी से

रांची : आजसू से गठबंधन टूटने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है. मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा को खूंटी (एसटी) सीट से टिकट दिया गया है. सिसई (एसटी) से विधानसभा के स्पीकर डॉ दिनेश उरांव चुनाव लड़ेंगे. सूची में दूसरे चरण के 8 उम्मीदवारों के […]

रांची : आजसू से गठबंधन टूटने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है. मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा को खूंटी (एसटी) सीट से टिकट दिया गया है. सिसई (एसटी) से विधानसभा के स्पीकर डॉ दिनेश उरांव चुनाव लड़ेंगे. सूची में दूसरे चरण के 8 उम्मीदवारों के नाम हैं, तो तीसरे चरण के दो, चौथे चरण के चार और पांचवें चरण के चुनावों के लिए एक उम्मीदवार के नाम का पार्टी ने एलान किया है. जमशेदपुर पश्चिम सीट से अब तक उम्मीदवार का एलान नहीं किया गया है.

इस सूची में एकमात्र महिला प्रत्याशी अपर्णा सेनगुप्ता हैं, जो निरसा से चुनाव लड़ेंगी. निरसा में चौथे चरण में वोटिंग होगी. दूसरे चरण में जिन जगहों पर वोट होने हैं, उनमें पश्चिम सिंहभूम और उससे सटे जिलों की विधानसभा सीटें आती हैं. इस चरण की सभी 8 सीटें अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए आरक्षित हैं. इन सीटों पर घोषित उम्मीदवारों के नाम इस प्रकार हैं :

सरायकेला (एसटी) – गणेश महली

चाईबासा (एसटी) – जेबी तुबिद

मझगांव (एसटी) – भूषण पत पिंगला

खरसावां (एसटी) – जवाहर वानरा

खूंटी (एसटी) – नीलकंठ सिंह मुंडा

मांडर (एसटी) – देव कुमार धान

सिसई (एसटी) – डॉ दिनेश उरांव

कोलेबीरा (एसटी) – सुजन मुंडा

इसे भी पढ़ें : सुदेश ने तोड़ा भाजपा से गठबंधन, बोले : 26 सीट पर है हमारी तैयारी, बलमुचु आजसू में शामिल

तीसरे चरण की दो सीटों के लिए भी पार्टी ने अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं. बरकट्ठा और धनवार से क्रमश: डॉ जानकी यादव और लक्ष्मण प्रसाद सिंह चुनाव लड़ेंगे.

चौथे चरण की चार सीटें हैं, जिस पर निम्नलिखित उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे :

1. गांडेय – जय प्रकाश वर्मा

2. बोकारो – विरंची नारायण

3. चंदनकियारी (एससी) – अमर कुमार बाउरी

4. निरसा – अपर्णा सेनगुप्ता

पांचवें और आखिरी चरण के लिए पार्टी ने पोड़ैयाहाट सीट के ही उम्मीदवार की घोषणा की है. भाजपा ने यहां से गजाधर सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है.

उल्लेखनीय है कि इसके पहले भाजपा ने 52 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी. इसके बाद 13 नवंबर को उसने लोहरदगा (एसटी) से एकमात्र प्रत्याशी के नाम का एलान किया. लोहरदगा से भाजपा के टिकट पर इस बार कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत चुनाव लड़ रहे हैं. हाल ही में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ली थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें