Advertisement

ranchi

  • Aug 20 2019 6:18AM
Advertisement

झारखंड के 513 मंडलों की बैठक आज, विस चुनाव पर होगा मंथन, मंडल स्तर तक के कार्यक्रम की समीक्षा की जायेगी

झारखंड के 513 मंडलों की बैठक आज, विस चुनाव पर होगा मंथन, मंडल स्तर तक के कार्यक्रम की समीक्षा की जायेगी
रांची : भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा चुनाव को लेकर कमर कस ली है. जमीनी स्तर पर पार्टी के कार्यकर्ताओं को सक्रिय किया जा रहा है. वहीं, प्रदेश के आला नेता चुनाव को लेकर की जा रही तैयारी की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. मंगलवार को राज्य के सभी 513 मंडलों की बैठक होगी. संगठनात्मक दृष्टि से बनाये गये मंडलों को पार्टी चुनावी अभियान में लगायेगी. राज्य के सभी पांच प्रमंडलों में एक साथ बैठक की जायेगी. रांची, डालटनगंज, बोकारो, चाईबासा और दुमका में बैठक बुलायी गयी है. 
 
इन प्रमंडल के अंतर्गत पड़ने वाले जिलों के मंडल बैठक में शामिल होंगे. प्रमंडल के प्रभारी मंडल अध्यक्ष और जिलाध्यक्ष के साथ बैठेंगे. बैठक के साथ-साथ मंडल अध्यक्षों का प्रशिक्षण वर्ग भी चलेगा. 
 
इसमें मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, राज्य के मंत्री, सांसद-विधायक और प्रदेश के आला नेताओं के मंडल प्रवास को लेकर विस्तृत जानकारी दी जायेगी. प्रवास के दौरान सांगठनिक और चुनावी तैयारी के एजेंडे तय किये जायेंगे. इस बैठक में मंडल अध्यक्षों से बूथ कमेटी के गठन से लेकर मंडल स्तर पर चलाये गये कार्यक्रम की समीक्षा भी होगी. 
 
एक नेता को 10 मंडलों में है जाना, पांच दिन करेंगे प्रवास
 
पार्टी ने चुनावी तैयारी को जमीनी स्तर तक पहुंचाने के लिए राज्य के आला नेताओं का प्रवास कार्यक्रम तय किया है. मुख्यमंत्री सहित प्रदेश के आला नेता मंडल में कार्यकर्ताओं के बीच जायेंगे. एक-एक नेता को 10 मंडल में प्रवास करने का कार्यक्रम तय किया गया है. पांच दिनों के लिए मंडल में प्रवास करेंगे. 
 
पार्टी नेताओं के प्रवास कार्यक्रम की रूपरेखा बन रही है. मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा सहित दूसरे नेताओं के मंडल प्रवास के कार्यक्रम तैयार हो रहे हैं. अगस्त के अंतिम सप्ताह से इसकी शुरुआत हो सकती है़  513 मंडल में प्रवास के लिए 50 से ज्यादा नेताओं को जवाबदेही दी जायेगी. 
 
सांगठनिक दृष्टिकोण से मंडल अध्यक्षों की बैठक बुलायी गयी है. सभी प्रमंडल में बैठक होगी. इसमें प्रवास कार्यक्रम को लेकर चर्चा की जायेगी. मंडल अध्यक्षों का प्रशिक्षण वर्ग भी होगा. 
दीपक प्रकाश, महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement