20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ये तो शर्मनाक है! साइकिलें तोड़ दे रहे हैं लोग, पार्किंग में खड़ी कर रहे गाड़ियां

रांची : राजधानी रांची में तीन मार्च से शुरू की गयी पब्लिक साइकिल शेयरिंग सेवा को शहर के चंद गैरजिम्मेदार लोग नुकसान पहुंचा रहे हैं. इस्तेमाल के लिए साइकिलें लेकर उसे क्षतिग्रस्त कर रहे हैं. साइकिलों का स्पोक तोड़ रहे हैं. टायर खोल कर ट्यूब चोरी कर रहे हैं. साइकिल पर खुरच कर स्क्रैच लगा […]

रांची : राजधानी रांची में तीन मार्च से शुरू की गयी पब्लिक साइकिल शेयरिंग सेवा को शहर के चंद गैरजिम्मेदार लोग नुकसान पहुंचा रहे हैं.
इस्तेमाल के लिए साइकिलें लेकर उसे क्षतिग्रस्त कर रहे हैं. साइकिलों का स्पोक तोड़ रहे हैं. टायर खोल कर ट्यूब चोरी कर रहे हैं. साइकिल पर खुरच कर स्क्रैच लगा रहे हैं. उसकी सीट तोड़ रहे हैं. नट-बोल्ट खोल रहे हैं. सिंगल सवारी के लिए डिजाइन की गयी साइकिलों पर दो और उससे भी अधिक लोग सवारी कर रहे हैं.
साइकिल सेवा शुरू होने के पहले हफ्ते में ही रोज 30 से 35 साइकिलों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है. यही नहीं, खास तौर पर साइकिलों के लिए बनाये गये स्टैंड पर लोग निजी वाहन पार्क कर रहे हैं. साइकिल स्टैंड पर कार और बाइक खड़ी कर रहे हैं.
मना करने पर झगड़ा करने पर भी उतारू हो जा रहे हैं. कंपनी चार्टर्ड बाइक के प्रतिनिधि किशन कुमार कहते हैं कि लोग जबरन साइकिल को नुकसान पहुंचा रहे हैं. कुछ अवांक्षित तत्वों की वजह से पूरे शहर के लोगों की छवि खराब कर रहे हैं.
साइकिल शेयरिंग सिस्टम जनता के स्वास्थ्य, पर्यावरण और पॉकेट सभी चीजों को ध्यान में रख कर शुरू किया गया है. इसे नुकसान पहुंचाना ठीक नहीं है. साइकिलों को नुकसान पहुंचाने से जनता की ही सुविधाओं में कमी आयेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें