31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पीओके पर की गयी कार्रवाई का सबने किया स्वागत, शौर्य तथा पराक्रम को नमन

भारतीय सेना के पराक्रम को नमन : चंद्रप्रकाश रांची : पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायु सेना द्वारा पीओके पर की गयी कार्रवाई का स्वागत करते हुए भारतीय सेना के शौर्य तथा पराक्रम को नमन किया है. कहा कि आतंकवादियों और उनके संरक्षकों पर कार्रवाई करने के लिए […]

भारतीय सेना के पराक्रम को नमन : चंद्रप्रकाश
रांची : पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी ने पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायु सेना द्वारा पीओके पर की गयी कार्रवाई का स्वागत करते हुए भारतीय सेना के शौर्य तथा पराक्रम को नमन किया है. कहा कि आतंकवादियों और उनके संरक्षकों पर कार्रवाई करने के लिए पूरी दुनिया को एकजुट होने की जरूरत है.
भारतीय सेना के पराक्रम ने देश का मान बढ़ाया : सरयू राय
रांची : राज्य सरकार के मंत्री सरयू राय ने कहा है कि प्रधानमंत्री, समन्वित सैन्य बल और सूचना तंत्र के पराक्रम और दृढ़ इच्छाशक्ति ने भारत के स्वाभिमान और मनोबल को उच्चतम स्तर पर पहुंचा दिया है. वर्षों से इंतजार था कि सेना पाकिस्तान में घुस कर आतंकी ठिकानों को तबाह करे, परिणाम चाहे जो भी हो.
आज भी एयरफोर्स में सेवा देने को तैयार हूं : केएन त्रिपाठी
रांची : कांग्रेस नेता केएन त्रिपाठी ने कहा कि युद्ध होता है, तो वह फिर से वायु सेना में सेवा देने को तैयार है. वे वायुसेना में फ्लाइट इंजीनियर रह चुके हैं और फाइटर प्लेन मिराज को अच्छे तरीके से जानते हैं.भारतीय वायुसेना किसी भी देश से मुकाबला करने में सक्षम है. सेना की उपलब्धि को राजनीति का जरिया नहीं बनाना चाहिए.
एयरफोर्स के पायलट सैल्यूट के हकदार हैं: हेमंत सोरेन
रांची : नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने भारतीय वायु सेना द्वारा की गयी कार्रवाई पर एयरफोर्स के पायलटों को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले का जिस तरह से बदला लिया गया है उसके लिए सभी पायलट सैल्यूट के हकदार हैं. इन्होंने आतंकियों के ठिकानों को ध्वस्त कर देश को गौरवान्वित करने का काम किया है.
प्रधानमंत्री व भारतीय वायुसेना को दिल से प्रणाम करता हूं : मुंडा
रांची : पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने पीओके पर की गयी कार्रवाई का स्वागत किया है़ उन्होंने प्रधानमंत्री और भारतीय वायुसेना को बधाई देते हुए कहा कि तहेदिल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय वायुसेना को प्रणाम करता हू़ं आतंकियों को उनके घर में घुस कर मारने का फैसला बड़े जिगर वाला ही ले सकता है.
भारतीय सेना को सलाम, गौरव में देश : सुदेश महतो
रांची . आजसू पार्टी के अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा है कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुस कर आतंकवादियों के ठिकाने पर जोरदार कार्रवाई की है़ आतंक के खिलाफ भारतीय सेना की कार्रवाई से देश गौरवान्वित महसूस कर रहा है़ सेना को सलाम है़ सेना ने भारतीय जनमानस का मनोबल बढ़ाया है़ देश का विश्वास जीता है़
रांची : झाविमो अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि वायु सेना ने अहले सुबह पाक की सीमा में घुस कर जो कार्रवाई की है, वह गौरवान्वित करनेवाला है़ देश की जांबाज सेना को इस बहादुरी के लिए बधाई. साथ ही सेना के शौर्य को हमारा सलाम़ हमारी सेना ने पुलवामा में 40 जवानों की शहादत का बदला ले लिया है़
उम्मीद है पाकिस्तान को लाल रंग पसंद आया होगा : अन्नपूर्णा
रांची : प्रदेश राजद अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि मैं सेना के जवानों और वायुसेना के पायलटों को सलाम करती हूं. देश को आपके शौर्य और पराक्रम पर गर्व है. पूरा देश आपके साथ है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अमन का सफेद रंग समझ नहीं आता. उम्मीद है लाल रंग पसंद आया होगा.
आतंकवादियों के गढ़ को ध्वस्त कर औकात बता दी : राणा
रांची : हटिया प्रोजेक्ट वर्कर्स यूनियन के कार्यकारिणी की बैठक में यूनियन के महामंत्री राणा संग्राम सिंह ने कहा कि भारतीय वायुसेना ने पीआेके में रह रहे आतंकवादियों के गढ़ को ध्वस्त कर पाकिस्तान को औकात बता दी है. यह कार्रवाई एक भी नागरिक को चोट पहुंचाये बिना किया जाना काबिल-ए- तारीफ है.
अब तो पाकिस्तान को सबक लेना चाहिए : अजय मारु
रांची. राज्यसभा के पूर्व सांसद अजय मारु ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद देश का हर नागरिक आक्रोश में था़ आज जाकर बदला ले लिया गया है़ इस हमले से पाकिस्तान को सबक लेनी चाहिए और भविष्य में पुलवामा जैसी कायराना हरकत से बाज आना चाहिए. भारतीय सेना पाक को सबक सिखाने में सक्षम है.
वीर सैनिकों के साथ खड़ी है कांग्रेस : डॉ अजय
रांची : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने भारतीय वायुसेना द्वारा की गयी कार्रवाई पर वायुसेना को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि देश की रक्षा और सुरक्षा के लिए हमेशा कांग्रेस पार्टी अपने वीर सैनिकों के साथ खड़ी रही है. सेना की कार्रवाई से भारत की सवा सौ करोड़ की जनता अपने आप को गौरवान्वित महसूस करती है. भारतीय सेना बधाई की पात्र है, जिसने कार्रवाई करके पुलवामा के शहीदों एवं आतंकी घटनाओं में शहीद हुए जवानों का श्रद्धांजलि दी है.
उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सबसे पहले भारतीय सेना की कार्रवाई के लिए उन्हें बधाई दी एवं सैल्यूट किया है. भारतीय सेना को बधाई देने वालों में मीडिया प्रभारी राजेश ठाकुर, प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे, राजीव रंजन प्रसाद, शमशेर आलम, रवींद्र सिंह, लाल किशोर नाथ शाहदेव, डॉ तौसिफ आलम, राजेश गुप्ता छोटू, आभा सिन्हा, मानस सिन्हा, फिरोज रिजवी मुन्ना, निरंजन पासवान समेत कई लोग शामिल हैं.
मानचित्र से मिट जायेगा पाक का नाम : डॉ वीरेंद्र साहू
रांची. विहिप के प्रांत मंत्री डॉ वीरेंद्र साहू ने कहा कि सरकार की इच्छाशक्ति तथा वायुसेना के पराक्रम ने आतंकवादियों को धूल चटा दिया है. आतंक की फैक्ट्री चलाने वाले को समझ जाना चाहिए कि जल्द ही उसका नाम मानचित्र से हटने वाला है. केंद्र व वायुसेना के जवानों की इस कार्रवाई का विहिप समर्थन करता है.
दुनिया की परवाह किये बिना भारत ने िदया संदेश: राजेंद्र प्रसाद
रांची. मूलवासी सदान मोर्चा के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि भारत ने आतंकवाद के खिलाफ दुनिया की परवाह किये बिना संदेश दे दिया है. भारतीय एयरफोर्स के अद्मय साहस एवं सफल ऑपरेशन के लिए प्रधानमंत्री को बधाई दी है. यह भी कहा कि अब नासमझ पाकिस्तान को आतंकवादी गतिविधियां बंद कर देना चाहिए.
आतंकवाद की फैक्ट्री नहीं चलने देंगे, बदला लेंगे : प्रतुल शाहदेव
रांची . भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा है कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश ने आतंकवाद को जड़ से खत्म करने का संकल्प लिया है़ देश के दुश्मन जहां भी रहेंगे भारत उनका नाश करके रहेगा़ अब वह दिन लद गये जब आतंकवादी हमला करके भाग जाया करते थे़ देश ने हर शहादत का बदला लेने का संकल्प लिया है़
भारत के वीर फंड में रूंगटा माइंस ने दिये एक करोड़
रांची. चाईबासा के रूंगटा घराना ने पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में मारे गये जवानों के लिये सहयोग का हाथ बढ़ाया है. रूंगटा माइंस ने सीआरपीएफ के वीर शहीदों के लिये एक करोड़ रुपये की मदद की है. कंपनी की ओर से भारत के वीर फंड में एक करोड़ रुपये उपलब्ध कराये गये हैं.
कंपनी के डायरेक्टर सह समाजसेवी मुकंद रूंगटा ने कहा कि वीर शहीदों की मदद के लिये कंपनी ने निर्णय लेने के बाद एक करोड़ की राशि भारत के वीर फंड को उपलब्ध करायी है. यह राशि 22 फरवरी को ही उपलब्ध करा दी गयी है. इसके साथ ही इसकी जानकारी सीआरपीएफ के डीजी को दी गयी है. श्री रूंगटा ने कहा कि सैन्य बल पर हुए आतंकी हमले की हम कड़ी निंदा करते है. ऐसी घटना की जितनी भी निंदा की जाये वह कम है. रूंगटा माइंस शहीदों के परिवार के साथ हमेशा खड़ा है.
कांग्रेस ने वायु सेना की कार्रवाई पर जश्न मनाया
रांची.भारतीय वायु सेना की कार्रवाई पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे, प्रदेश अल्पसंख्यक कांग्रेस के चेयरमैन शकील अख्तर अंसारी व झारखंड इलेक्ट्रिक कांट्रैक्टर संघ के अध्यक्ष रवि सिन्हा के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को कुसई कॉलोनी डोरंडा में जश्न मनाया. एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाये व आतिशबाजी कर खुशी का इजहार किया. साथ ही शौर्य एवं पराक्रम के लिए सेना के जवानों को बधाई दी. कार्यकर्ता वंदे मातरम्,भारत माता की जय, भारतीय सेना जिंदाबाद, हिंदुस्तान जिंदाबाद आदि नारे लगा रहे थे. मौके पर शिवांगी प्रिया, नेहा कुमारी, रेणु सिन्हा, गीता देवी, नम्रता कुमारी, राकेश कुमार, सरोज कुमार, सोना राम महतो, रवि उरांव,सौरभ कुमार, रंग लाल मुंडा,शंकर सिंह, जलील अंसारी, मकबूल अंसारी आदि मौजूद थे.
रांची : वायु सेना की कार्रवाई से देश गौरवान्वित: कांग्रेस
रांची : झारखंड प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव आदित्य विक्रम जायसवाल ने मंगलवार को पत्थलकुदवा में कार्यकर्ता मिलन सह जनसंपर्क अभियान चलाया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज देश का हर नागरिक वायुसेना की कार्रवाई से गौरवान्वित है. अब पाक को समझ जाना चाहिए कि भारत से टकराना उसकी सबसे बड़ी भूल होगी. इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि दो मार्च को राहुल गांधी की रैली को ऐतिहासिक बनायें. कार्यक्रम में राहुल राय, अनिल सिंह, आसिफ, मेहराब आलम, मोहसीन, कासिफ, परीक्षित कुमार, प्रेम कुमार आदि शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें