28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राजधानी में बिक सकती है एक करोड़ रुपये से अधिक की मिठाई

रांची : इस बार रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस एक ही दिन है. ऐसे में इस दिन मिठाई की खूब मांग रहेगी. इसे लेकर मिठाई विक्रेता भी तैयारी में लगे हैं. कई विक्रेताओं ने कारीगर भी बढ़ा दिये हैं. हर छोटे-बड़े दुकानदार सामान्य से लेकर स्पेशल मिठाई बनाने में लगे हैं. लड्डू से लेकर अन्य मिठाइयों […]

रांची : इस बार रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस एक ही दिन है. ऐसे में इस दिन मिठाई की खूब मांग रहेगी. इसे लेकर मिठाई विक्रेता भी तैयारी में लगे हैं. कई विक्रेताओं ने कारीगर भी बढ़ा दिये हैं. हर छोटे-बड़े दुकानदार सामान्य से लेकर स्पेशल मिठाई बनाने में लगे हैं.

लड्डू से लेकर अन्य मिठाइयों की खूब होगी डिमांड
15 अगस्त को लड्डू से लेकर अन्य मिठाइयों की खूब डिमांड रहेगी. राजधानी में मिठाई दुकानों की संख्या 150 से अधिक है. बड़े दुकानों की संख्या 35 से अधिक है. कई बड़ी दुकानों की दो से तीन शाखा भी हैं. वहीं, छोटे दुकानों की संख्या 115 से अधिक है. धंधे बात करें, तो इस दिन छोटे-बड़े दुकानों को मिला कर लगभग एक करोड़ से अधिक का कारोबार होने की उम्मीद है.
काजू बर्फी से लेकर मावे की फैंसी मिठाई
रक्षाबंधन पर खास कर काजू बर्फी की मांग रहती है. साथ ही लड्डू और जलेबी भी मांग होती है. बाजार में काजू पिस्ता रोल, मावे की बर्फी, मावे की फैंसी मिठाई, पनीर जलेबी से लेकर सोनपापड़ी, घी के लड्डू आदि उपलब्ध है. श्री बीकानेर मिष्ठान के प्रोपराइटर देवी सिंह और उमेश सिंह कहते हैं कि इस बार रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस एक ही दिन है. दाेनों पर्व के एक ही दिन होने के कारण लोगों के बीच मिठाई की जबरदस्त मांग रहेगी.
मिठाई कीमत
काजू बर्फी 700
काजू पिस्ता रोल 1200
कलाकंद 360
मावे की बर्फी 360
घी सोनपापड़ी 400
घी के लड्डू 360
रिफाइंड लड्डू 180
मिठाई कीमत
गोंद लड्डू 400
पनीर जलेबी 360
मावे की फैंसी मिठाई 500
गुलाब जामुन 300
मिल्क केक 360
प्लेन छेना 300
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें