Advertisement

ranchi

  • Jul 15 2019 10:35AM
Advertisement

प्लेसमेंट में अव्वल है IIM रांची, इस साल छात्रों को मिला 58.10 लाख का पैकेज

प्लेसमेंट में अव्वल है IIM रांची, इस साल छात्रों को मिला 58.10 लाख का पैकेज
photo courtesy:social media

रांची: आइआइएम रांची के छात्रों को विदेशी कंपनियां काफी लुभा रही हैं. यहां के छात्र हर साल बेहतर पैकेज हासिल कर रहे हैं. इस वर्ष पीजीडीएम के छात्रों को 58.10 लाख रुपये तक का पैकेज मिल चुका है. पिछले कुछ वर्षों के आंकड़ों को देखें तो देश के अन्य आइआइएम की तुलना में आइआइएम रांची का प्रदर्शन काफी प्रशंसनीय है.

आइआइएम रायपुर में इस वर्ष अधिकतम 20 लाख का पैकेज मिला है, तो आइआइएम बोधगया में इस वर्ष सबसे अधिक 16 लाख रुपये का पैकेज रहा. वहीं आइआइएम तिरूचिपल्ली के विद्यार्थियों को इस वर्ष सबसे अधिक 35.15 लाख रुपये का पैकेज मिला है.

इस वर्ष प्लेसमेंट में आयी थीं 100 कंपनियां

आइआइएम रांची में अधिकतम पैकेज बढ़ोतरी का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. इस वर्ष पीजीडीएम के 244 विद्यार्थियों में से 181 का प्लेसमेंट हुआ है. वहीं पीजीडीएचआरएम में 63 में से 39 विद्यार्थियों का चयन हुआ है. प्लेसमेंट के लिए 100 से अधिक देशी-विदेशी कंपनियां आयी थीं.

सेल्स एंड मार्केटिंग का पैकेज बेहतर

कई ऐसे सेक्टर हैं, जिसमें आइआइएम रांची के विद्यार्थियों का प्लेसमेंट प्रतिशत काफी अधिक है. सेल्स एंड मार्केटिंग में इस संस्थान के 32 प्रतिशत विद्यार्थियों का चयन हुआ है. आइटी एंड एनालिसिस्ट सेक्टर में 22, वित्त प्रबंधन में 20, स्ट्रेटेजी एंड कंसल्टिंग सेक्टर में 14 और ऑपरेटिंग सेक्टर में 12 प्रतिशत विद्यार्थियों का चयन हुआ है.

 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement