30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हिंदू-मुस्लिम के नाम पर देश को कमजोर कर रही भाजपा – दीपंकर

बगोदर/रांची : हिंदू-मुस्लिम समुदाय के नाम पर वोट की राजनीति करनेवाली भाजपा देश को कमजोर करने में लगी है. यह कहना है भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य का. वह बुधवार को शहीद कॉमरेड महेंद्र सिंह के 15वें शहादत दिवस पर बगोदर बस पड़ाव में आयोजित संकल्प सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने […]

बगोदर/रांची : हिंदू-मुस्लिम समुदाय के नाम पर वोट की राजनीति करनेवाली भाजपा देश को कमजोर करने में लगी है. यह कहना है भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य का. वह बुधवार को शहीद कॉमरेड महेंद्र सिंह के 15वें शहादत दिवस पर बगोदर बस पड़ाव में आयोजित संकल्प सभा को संबोधित कर रहे थे.
उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास जैसे जुमलों को लेकर आयी भाजपा की सरकार ने युवाओं को छलने का काम किया है. हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कह कर भाजपा सत्ता में आयी, लेकिन आज युवा विदेशों में काम करने को विवश हैं.
14 साल पहले झारखंड में चुनाव के दौरान ही महेंद्र सिंह की हत्या कर दी गयी थी. उस समय भाजपा इंडिया शाइनिंग के नाम पर झूठ बोल कर सत्ता में आयी थी और महेंद्र सिंह भाजपा के लिए कांटा बन रहे थे. भाजपा उस समय सत्ता के बहाने हत्या की राजनीति कर रही थी. मौजूदा दौर में हर पारा शिक्षक महेंद्र सिंह के रास्ते पर चल पड़े हैं.
हमारी बात मानी जायेगी तभी गठबंधन में
भाकपा माले गठबंधन के साथ है. लेकिन गठबंधन में जब हमारी बात मानी जायेगी तब ही माले उसमें शामिल होगी. अन्यथा भाकपा माले दलितों और गरीबों के साथ है. इसी संकल्प के साथ महेंद्र सिंह के सपनों का झारखंड बनायेंगे. देश में आरक्षण की राजनीति चल रही है. आर्थिक आधार पर आरक्षण दिया जा रहा है. देश की अर्थव्यवस्था पर भी कुठाराघात किया जा रहा है.
किसानों को फसल बीमा के नाम पर छला जा रहा है. दो साल से किसानों को बीमा का लाभ नहीं मिला. इन दो सालों में बीमा कंपनियों को 11 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है. 2019 का चुनाव एक बदलाव लेकर आयेगा. यही चुनाव है जो आपकी जिंदगी के सवालों से जुड़ा होगा.
कार्यक्रम की अध्यक्षता भाकपा माले के जिला सचिव मनोज भक्त ने की, जबकि संचालन मुस्तकीम अंसारी ने किया. सभा को पूर्व विधायक विनोद कुमार सिंह, धनवार विधायक राजकुमार यादव, निरसा विधायक अरूप चटर्जी, राज्य सचिव जनार्दन प्रसाद, परमेश्वर महतो, पूरन महतो, शेख तैयब आदि ने संबोधित किया. कार्यक्रम में हजारों की संख्या में महिला-पुरुष शामिल थे.
और क्या कहा दीपंकर ने
  • 2019 का चुनाव एक बदलाव लेकर आयेगा
  • किसानों को फसल बीमा के नाम पर छल रही है राज्य की भाजपा सरकार
  • रोजगार देने की बात कह भाजपा सत्ता में आयी थी और आज वादा भूल गयी
रांची : संकल्प दिवस बना कामरेड का शहादत दिवस
जननायक महेंद्र सिंह का शहादत दिवस, संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया. माले कार्यालय में आयोजित संकल्प दिवस कार्यक्रम में मानवाधिकार, नागरिक व सामाजिक आंदोलन के प्रतिनिधियों सहित वाम दलों के प्रतिनिधि शामिल हुए. कार्यक्रम की शुरुआत महेंद्र सिंह की तस्वीर पर माल्यार्पण तथा एक मिनट का मौन रख कर हुई.
इसके बाद अनिल अंशुमन ने महेंद्र सिंह की संघर्षशील जन राजनीतिक प्रासंगिकता को रेखांकित करते हुए कहा कि सुनियोजित राजनीतिक षड्यंत्र के तहत की गयी उनकी हत्या के असली दोषियों को पकड़ने के बजाय केस को रफा-दफा कर दिया गया. अाज से पूरे प्रदेश में भाजपा हटाअो तथा देश व झारखंड बचाओ अभियान की शुरुआत होगी.
मानवाधिकार कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी ने कहा कि देश व प्रदेश में संविधान व लोकतंत्र पर हमले के इस माहौल में महेंद्र सिंह जी बहुत याद आ रहे हैं.
वरिष्ठ पत्रकार फैसल अनुराग ने महेंद्र सिंह के विभिन्न जन आंदोलनों की स्मृतियों को साझा किया. कार्यक्रम में दयामनी बारला, लेखक कुमार विनोद, भाकपा के केडी सिंह, जेरोम जेराल्ड, नदीम खान, बशीर अहमद व अन्य लोगों ने भी अपने विचार व्यक्त किये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें