31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हिंदी का प्रश्न पत्र लीक, 12 निष्कासित

रांची : कार्मिक प्रशासनिक सुधार विभाग द्वारा अराजपत्रित कर्मचारियों के लिए रविवार को हिंदी टिप्पण एवं प्रारूपण की परीक्षा आयोजित की गयी थी. लेकिन, परीक्षा का पेपर लीक हो गया. कदाचार के आरोप में दो परीक्षा केंद्रों से 12 सरकारी कर्मचारियों को निष्कासित किया गया है. निष्कासित सरकारी कर्मचारियों में 11 सिपाही और एक सहायक […]

रांची : कार्मिक प्रशासनिक सुधार विभाग द्वारा अराजपत्रित कर्मचारियों के लिए रविवार को हिंदी टिप्पण एवं प्रारूपण की परीक्षा आयोजित की गयी थी. लेकिन, परीक्षा का पेपर लीक हो गया. कदाचार के आरोप में दो परीक्षा केंद्रों से 12 सरकारी कर्मचारियों को निष्कासित किया गया है. निष्कासित सरकारी कर्मचारियों में 11 सिपाही और एक सहायक शामिल हैं.
परीक्षा सुबह दस बजे शुरू हुई थी. इसके कुछ देर बार ही ह्वाट्सएप के जरिये हिंदी का प्रश्न पत्र बाहर आ गया. इसके बाद इसका जवाब तैयार कर ह्वाट्सएप पर भेजा जाने लगा. मामले की जानकारी मिलने के बाद कार्मिक सचिव निधि खरे ने इसकी जांच का आदेश दिया है.
साथ ही कदाचार के आरोप में पकड़े गये 12 सरकारी कर्मचारियों को परीक्षा से निष्कासित कर दिया है. कदाचार के आरोप में प्रभात तारा हाइस्कूल से चार और सचिवालय स्थित परीक्षा केंद्र से आठ को निष्कासित किया गया है. सचिवालय स्थित परीक्षा केंद्र से निष्कासित मेघदास भंडारी, दुल्ला तिर्की, राबर्ट विमल कंडुलना, कष्ण कुमार और छत्र थापा के पास से मोबाइल फोन मिला है. जबकि अशोक वर्मा, इंद्रजीत और अरुण पासवान को किताब के साथ पकड़ा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें