39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हेमंत कैबिनेट में शामिल हुए बादल पत्रलेख, जानें कैसा रहा है राजनीतिक सफर

रांची : बादल पत्रलेख देवघर के जरमुंडी विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं. बादल अपने साधारण स्वभाव और साधारण जीवनशैली के लिए अलग पहचान रखते हैं. कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीते हैं . इन्होंने 12 वीं तक पढ़ाई की है. बादल पत्रलेख और भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र कुंवर के बीच कड़ी टक्कर थी. बादल ईश्वर से […]

रांची : बादल पत्रलेख देवघर के जरमुंडी विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं. बादल अपने साधारण स्वभाव और साधारण जीवनशैली के लिए अलग पहचान रखते हैं. कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीते हैं . इन्होंने 12 वीं तक पढ़ाई की है. बादल पत्रलेख और भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र कुंवर के बीच कड़ी टक्कर थी. बादल ईश्वर से जीत का आशीर्वाद लेने के लिए बासुकीनाथ पहुंच गये थे.

2005 में हुए यहां पहले विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्‍याशी हरिनारायण राय ने जीत हासिल की थी. उन्‍होंने भाजपा के देवेंद्र कुंवर को हराया और विधायक बने। वर्ष 2009 के चुनाव में भी हरिनारायण ने निर्दलीय चुनाव लड़ा और विधायक चुने गए.
इस बार दूसरे नंबर पर रहे देवेंद्र कुमार ने भाजपा का दामन छोड़ झामुमो की ओर चुनाव लड़ा था. वर्ष 2014 के चुनाव में कांग्रेस के दिग्‍गज नेता बादल ने झामुमो की टिकट पर पहली बार और कुल तीसरी बार चुनाव लड़े हरिनारायाण राय को हराया और विधायक बने. बादल कई बार ऑटो से विधानसभा पहुंचे हैं. उनकी यही सरलता चर्चा में रहती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें