Advertisement

ranchi

  • Jul 11 2019 10:30AM
Advertisement

रांची: जगन्नाथपुर मेले में नवजात के शव के साथ दिखा रहे थे तमाशा, तीन हिरासत में

रांची: जगन्नाथपुर मेले में नवजात के शव के साथ दिखा रहे थे तमाशा, तीन हिरासत में
photo courtesy: social media

रांची: रांची के जगन्नाथपुर मेले में कुछ लोग अविकसित भ्रूण केमिकल में डालकर प्रदर्शन करते नजर आए. जिस जगह ये तमाशा दिखाया जा रहा था उससे महज 50 मीटर की दूरी पर मेले की निगरानी के लिये ओपी बनाया गया था. बताया जाता है कि यहां लोगों की भीड़ भी लगी हुई थी. लोग पैसे देकर तमाशा देख रहे थे.

जब बुधवार को मेले की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हुई तो प्रशासन हरकत में आया और हटिया डीएसपी प्रभात रंजन बरवार के आदेश पर धुर्वा थाने की पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर तीन लोगों को हिरासत में लिया है. आरोपियों में कोलकाता के वकील माइटी, पिंटू माइटी और प्रभात सिंह शामिल है. पुलिस तीनों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

डीएसपी ने कड़ी कार्रवाई की बात कही

कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तीनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे कोलकाता से इन अविकसित भ्रूण को लाये थे. उन्होंने कहा कि, मेला समिति के लोगों को 10 हजार रुपये भी दिये थे. हालांकि जगन्नाथपुर मेला न्यास समिति के कोषाध्यक्ष लाल प्रवीर नाथ शहदेव ने इससे इंकार किया है. उन्होंने कहा कि इसके लिये कोई अनुमित नहीं ली गई थी और न ही मेला समिति ने आरोपियों से पैसा लिया. उन्होंने कहा कि समिति का तमाशा दिखाने वाले लोगों से कोई लेना-देना नहीं है.

हटिया डीएसपी प्रभात रंजन ने घटना पर प्रतिक्रिया देते हुये कहा कि ऐसी अमानवीय हरकत करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि बच्चों का भ्रूण कहां से लाया गया था इसका पता लगाया जा रहा है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement