26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand : मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा कांग्रेस में शामिल, राहुल गांधी के सामने ली पार्टी की सदस्यता

रांची/नयी दिल्ली : वर्ष 2019 के चुनावी माहौल से पहले झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा कांग्रेस में शामिल हो गयी हैं. गुरुवार को गीता ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहु गांधी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली. गीताकोड़ा ने बुधवारको कांग्रेस अध्यक्षराहुल गांधी से मुलाकात की थी. गुरुवार को […]

रांची/नयी दिल्ली : वर्ष 2019 के चुनावी माहौल से पहले झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा कांग्रेस में शामिल हो गयी हैं. गुरुवार को गीता ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहु गांधी की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली.

गीताकोड़ा ने बुधवारको कांग्रेस अध्यक्षराहुल गांधी से मुलाकात की थी. गुरुवार को गीता दिल्ली में राहुल गांधी से मिलीं और पार्टी की सदस्यता ले ली. ऐसा माना जा रहा है कि गीता के कांग्रेस में शामिल होने से पार्टी को पश्चिमी सिंहभूम में मजबूती मिलेगी.

झारखंड के एक और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के भी राहुल गांधी से मिलने का कार्यक्रम है. इसके अलावा लेफ्ट के कुछ नेता भी कांग्रेस अध्यक्ष से मिलेंगे. इसे आम चुनावों से पहले महागठबंधन को मजबूतीदेने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि कांग्रेस के सहयोग से निर्दलीय विधायक रहे मधु कोड़ा झारखंड के मुख्यमंत्री बने थे. उन पर कोयला खदानों के आवंटन में गड़बड़ी करने समेत भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे. 4,000 करोड़ रुपये की काली कमाई करने का उन पर आरोप लगा. इसके लिए वह कई साल तक जेल में रहे.

आय से अधिक संपत्ति के मामले में फंसेप्रदेशके पहले निर्दलीय मुख्यमंत्री ने अपनी जगन्नाथपुर विधानसभा सीट से पत्नी गीता कोड़ा को चुनाव लड़ाया. वर्ष 2009 में गीता कोड़ा वहांसे विधायक बनीं. मधु कोड़ा को कोयला खदान आवंटन घोटाला मामले में जब सजा हो गयी और वे जेल चले गये, तो गीता कोड़ा ने अपने दम पर वर्ष 2014 में वहां से चुनाव लड़ा और जीतीं.

हालांकि, वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनावों में पश्चिमी सिंहभूम संसदीय सीट से उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था. मोदी लहर पर सवार भाजपा के लक्ष्मण गिलुवा ने गीता को 87,524 मतों के अंतर से हरा दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें