Advertisement

ranchi

  • Nov 9 2018 3:45PM

योगदा सत्संग कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ विभाकर ठाकुर का दिल्ली में निधन

योगदा सत्संग कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ विभाकर ठाकुर का दिल्ली में निधन

रांची : योगदा सत्संग महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य और भौतिकी विभाग के ऐसोसिएट प्रोफेसर डॉ विभाकर ठाकुर का शुक्रवार (9 नवंबर, 2018) की सुबह नयी दिल्ली में निधन हो गया. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे. दिल्ली के मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. वह 57 वर्ष के थे. 32 वर्षों तक उन्होंने योगदा सत्संग महाविद्यालय में एक कुशल शिक्षक व प्रशासक के रूप में अपनी सेवाएं दी.

अपने कार्यकाल में वह महाविद्यालय में परीक्षा नियंत्रक के साथ-साथ अप्रैल, 2014 से मई, 2018 तक कॉलेज के प्राचार्य भी रहे. डॉ ठाकुर के कार्यकाल में ही कॉलेज को NAAC से B++ (B Plus Plus) की ग्रेडिंग मिली. प्रो ठाकुर लंबे समय से योगदा सत्संग सोसाइटी के डिवोटी रहे.

डॉ ठाकुर के पिता स्व बशिष्ट ठाकुर धुर्वा स्थित योगदा सत्संग स्कूल और कॉलेज के संस्थापक प्रधानाध्यापक और प्राचार्य रहे थे. मूल रूप से बिहार के दुर्गापट्टी गांव के रहने वाले विभाकर ठाकुर ने फिजिक्स में MSc की पढ़ाई की थी. उनके परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटा है.

चार भाई-बहनों में सबसे बड़े डॉ ठाकुर का शुक्रवार को दोपहर में नयी दिल्ली में अंतिम संस्कार संपन्न हुआ. उनके निधन से उनके परिवार के साथ-साथ योगदा सत्संग कॉलेज भी शोक में डूब गया.

Advertisement

Comments

Advertisement