Advertisement

ranchi

  • Aug 14 2019 7:27PM
Advertisement

Jharkhand : पलामू के पूर्व सांसद राजद नेता मनोज भुइयां झाविमो में शामिल

Jharkhand : पलामू के पूर्व सांसद राजद नेता मनोज भुइयां झाविमो में शामिल

रांची : झारखंड में एक बड़े राजनीतिक घटनाक्रम में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और पलामू के पूर्व सांसद मनोज भुइयां बुधवार को बाबूलाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) में शामिल हो गये. उन्होंने अपने समर्थकों के साथ झाविमो मुख्यालय में पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी की उपस्थिति में पार्टी का दामन थाम लिया. पलामू के सांसद और छतरपुर विधानसभा से दो बार विधायक रहे श्री भुइयां का श्री मरांडी ने अपनी पार्टी में स्वागत किया.

इसे भी पढ़ें : रांची में बोले नंद किशोर यादव : जदयू के साथ सिर्फ बिहार में गठबंधन, जल्द बिखर जायेगा RJD

राजद नेता व पूर्व सांसद मनोज भुइयां अपने समर्थकों के साथ पलामू से गाड़ियों के काफिले के साथ झाविमो मुख्यालय पहुंचे. श्री मरांडी की मौजूदगी में उन्होंने सबसे पहले पार्टी की सदस्यता ली. नये सदस्यों को संबोधित करते हुए पार्टी सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि विपरीत परिस्थिति में भी मनोज भुइयां जैसे कद्दावर नेता का पार्टी से जुड़ना झाविमो के लिए बड़ी बात है.

उन्होंने कहा कि मनोज भुइयां के पार्टी में शामिल होने से सिर्फ पलामू एवं छतरपुर विधानसभा ही नहीं, बल्कि पूरे राज्य में पार्टी को नयी ताकत मिलेगी. उन्होंने सभी नये सदस्यों से पार्टी की विचारधारा एवं सिद्धांत को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया. उन्होंने इस अवसर पर झारखंड की रघुवर दास सरकार की जमकर आलोचना की.

इसे भी पढ़ें : NITI आयोग की चेतावनी : खतरे में खाद्य सुरक्षा, जल्द करने होंगे उपाय

श्री मरांडी ने कहा कि रघुवर सरकार हर मोर्चे पर फेल हो चुकी है. लोग भूख से मर रहे हैं. कर्ज एवं आर्थिक तंगी की वजह से सूबे के किसान आत्महत्या कर रहे हैं. सरकार किसानों की मौत पर मौन धारण कर बैठी है. किसानों को खाद्य-बीज नहीं मिल रहा. सरकार होर्डिंग-बैनर एवं अखबारों में विज्ञापन छपवाकर जनता की आंखों में धूल झोंक रही है.

श्री मरांडी ने कहा कि भाजपा का 65+ का सपना, सपना ही रह जायेगा. आने वाले दिनों में पार्टी की ताकत और बढ़ेगी. जनता रघुवर सरकार से मुक्ति चाहती है. हमारे कार्यकर्ता चुनाव के लिए कमर कसकर तैयार है. उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे चुनाव की तैयारी में जुट जायें.

बाबूलाल को देखर संघर्ष का रास्ता चुना : मनोज भुइयां

पूर्व सांसद मनोज भुइयां ने इस अवसर पर कहा कि उन्होंने बाबूलाल मरांडी को देखकर संघर्ष का रास्ता चुना है. राज्य को अगर कोई सही दिशा दे सकता है, तो वे बाबूलाल मरांडी हैं.  बाबूलाल मरांडी के 27 महीने के शासनकाल को जनता भूली नहीं है. अपने शासनकाल में श्री मरांडी ने विकास का जो भ्रूण तैयार किया था, बाद की सरकारों ने उसकी हत्या कर दी.

इसे भी पढ़ें : झारखंड में भाजपा बेहद मजबूत, 65 से अधिक सीटें जीतेंगे, बोले नंदकिशोर यादव

श्री भुइयां ने कहा, ‘हम बाबूलाल मरांडी के संकल्पों एवं विचारों को लेकर जनता के बीच जायेंगे. पार्टी जो भी जिम्मेवारी तय करेगी, हम उसका निष्ठापूर्वक निर्वहन करेंगे.’ उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा साफ हो जायेगी. उनके झूठे वादों से राज्य की जनता परेशान है. आने वाला दिन झाविमो का होगा.

इन्होंने ली झारखंड विकास मोर्चा की सदस्यता

श्री भुइयां के साथ राजद के प्रदेश सचिव सरताज अहमद, युवा राजद के पलामू जिला सचिव संजय सिंह, पलामू मुखिया संघ के अध्यक्ष शंभु यादव, राजद किसान मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष अशोक तिवारी, छतरपुर के पूर्व प्रमुख संतोष गुप्ता, पंचायत समिति संघ छतरपुर के अध्यक्ष नोखेज सरताज, पंचायत समिति सदस्य विनय राम, पूर्व प्रमुख विनोद यादव, पूर्व मुखिया छतरपुर जीतू यादव, भुइयां समाज पलामू जिला के अध्यक्ष राजू भुइयां, राजद पलामू जिला उपाध्यक्ष जैनेंद्र यादव, पूर्व जिला परिषद सदस्य पलामू छोटू सिंह चेरो, पंचायत सदस्य अजय यादव, वार्ड पार्षद सेवकी यादव, प्रवेश यादव, उदय संकर सिंह चेरो, लल्लू सिंह खरवार, अनिल यादव, छठू पासवान, वीगन भुइयां, पारस सिंह एवं गोपाल प्रसाद सहित सैकड़ों समर्थक एवं सामाजिक कार्यकर्ता शामिल थे.

इस अवसर पर झाविमो के केंद्रीय महासचिव व पूर्व मंत्री बंधु तिर्की, केंद्रीय सचिव सरोज सिंह, महिला मोर्चा की अध्यक्ष शोभा यादव, सुनील गुप्ता, तौहीद आलम, जितेंद्र वर्मा, भूपेंद्र सिंह, मंतोष सिंह एवं नजीबुल्लाह खान सहित दर्जनों पदाधिकारी उपस्थित थे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement