29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा 24 को

रांची : झारखंड रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय में नामांकन के लिए 24 जून को प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जायेगा. विभिन्न कोर्स में नामांकन के लिए प्रतियोगिता परीक्षा के जरिये विद्यार्थियों का चयन होगा. संयुक्त प्रवेश परीक्षा विश्वविद्यालय परिरसर में ही होगी. विश्वविद्यालय के प्रोफेसर-इन-चार्ज सुशील कुमार सिन्हा ने शनिवार को यह जानकारी दी. श्री सिन्हा […]

रांची : झारखंड रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय में नामांकन के लिए 24 जून को प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जायेगा. विभिन्न कोर्स में नामांकन के लिए प्रतियोगिता परीक्षा के जरिये विद्यार्थियों का चयन होगा. संयुक्त प्रवेश परीक्षा विश्वविद्यालय परिरसर में ही होगी.

विश्वविद्यालय के प्रोफेसर-इन-चार्ज सुशील कुमार सिन्हा ने शनिवार को यह जानकारी दी. श्री सिन्हा ने बताया कि विश्वविद्यालय में मुख्य रूप से एमएससी इन फॉरेंसिक साइंस, एमए/एमएससी इन क्रिमिनोलॉजी, पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन इंडस्ट्रियल सिक्यूरिटी, ग्रेजुएट डिप्लोमा इन रोड ट्रैफिक मैनेमजेंट, बीएससी अॉनर्स इन फॉरेंसिक साइंस, बीएससी अॉनर्स इन कंप्यूटर एप्लिकेशन एंड साइबर सिक्यूरिटी, बीबीए इन सिक्यूरिटी मैनेजमेंट, डिप्लोमा इन पुलिस साइंस, सर्टिफिकेट कोर्स इन पुलिस साइंस की पढ़ाई होती है.

डॉ सिन्हा ने बताया कि इस परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्न वस्तुनिष्ठ होंगे. क्वालीफाइंग परीक्षा और ज्वाइंट इंट्रेंस एग्जाम के मार्क्स को जोड़कर एक मेरिट लिस्ट तैयार की जायेगी. इसके आधार पर विभिन्न विषयों में विद्यार्थियों को दाखिला मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें