34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मुठभेड़ में घायल उग्रवादी संतोष रांची में खादगढ़ा बस स्टैंड से पकड़ा गया

रांची/गुमला : कामडारा मुठभेड़ में घायल पीएलएफआइ का एक और हार्डकोर उग्रवादी संतोष यादव उर्फ टाइगर को रांची से गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके पास से 20 हजार रुपये और सात मोबाइल फोन बरामद किया गया. चतरा जिले के लावालौंग का रहनेवाला दस लाख रुपये का इनामी संतोष का ओहदा पीएलएफआइ में दिनेश गोप […]

रांची/गुमला : कामडारा मुठभेड़ में घायल पीएलएफआइ का एक और हार्डकोर उग्रवादी संतोष यादव उर्फ टाइगर को रांची से गिरफ्तार कर लिया गया है.
उसके पास से 20 हजार रुपये और सात मोबाइल फोन बरामद किया गया. चतरा जिले के लावालौंग का रहनेवाला दस लाख रुपये का इनामी संतोष का ओहदा पीएलएफआइ में दिनेश गोप के बाद दूसरे नंबर पर था .
रविवार को गुमला के कामडारा प्रखंड के बनटोली में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में उसे दो गोली लगी थी. घायल संतोष इलाज के लिए रांची के रातू थाना क्षेत्र के शांतिनगर चटकपुर स्थित अपने नवनिर्मित घर पहुंचा था. इसकी भनक पुलिस को लग गयी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया.
सोमवार की सुबह करीब तीन बजे उसे रिम्स के कैदी वार्ड में डाॅ विनय प्रताप की देखरेख में भर्ती कराया गया. डॉक्टर ने पैर में लगी गोली निकाल दी है, जबकि पीठ की गोली अभी नहीं निकाली गयी है. संतोष के साथ उसकी पत्नी भी अस्पताल में है.
एसएसपी ने की पूछताछ
रिम्स में भर्ती संतोष यादव से पूछताछ करने एसएसपी अनीश गुप्ता, ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर सहित कई पुलिस अधिकारी पहुंचे़ वहीं, गुमला पुलिस के अनुसार 24 घंटे बाद उसे गुमला ले जाया जायेगा. इसके बाद पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जायेगी.
इनसेट :
लंगड़ाते हुए भाग गया था संतोष
रविवार की सुबह कामडारा में कोबरा बटालियन, गुमला व खूंटी पुलिस की संयुक्त टीम के साथ पीएलएफआइ उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी.
इसमें रनिया थाना के कोटांगे निवासी 10 लाख के इनामी जोनल कमांडर गुज्जू गोप, कामडारा के खिजरी गांव निवासी हार्डकोर उग्रवादी विष्णु सिंह व बानो थाना के महुबुवांग निवासी भउवा मुंडा उर्फ टोपनो को मारा गया था. वहीं पुलिस की गोली से घायल संतोष लंगड़ाते हुए वहां से भाग निकला था .
पत्नी ने कहा, गुज्जू व उसके साथियों को पकड़कर मारा गया :
पुलिस मुठभेड़ में मारे गये गुज्जू गोप की पत्नी संगीता देवी उर्फ सविता ने मुठभेड़ पर सवाल उठाया है. पति का शव लेने पोस्टमार्टम हाउस पहुंची संगीता ने कहा कि पुलिस ने गुज्जू व उसके साथियों को फर्जी मुठभेड़ में मारा है. उन्होंने मानवाधिकार आयोग में शिकायत करने की बात कही है.
कोट :
पुलिस मुठभेड़ में घायल संतोष यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. चूंकि वह घायल है. इसलिए उसका इलाज रिम्स में कराया जा रहा है. वहीं मारे गये तीनों उग्रवादियों की पहचान हो गयी है.
अश्विनी कुमार सिन्हा, एसपी, गुमला
इनसेट :
संतोष को पैसे पहुंचाने आया मुकेश खादगढ़ा बस स्टैंड से पकड़ा गया :
संतोष यादव की निशानदेही पर गया से उसे पैसा पहुंचाने आया उसका साथी मुकेश उर्फ मनोज यादव को खादगढ़ा बस स्टैंड से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. वह गया जिला के आमस गांव का रहनेवाला है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें