26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : डीएसपी रजक पर होगी कार्रवाई पुलिस मुख्यालय ने की अनुशंसा

पत्नी ने रामगढ़ में दर्ज कराया था मामला, जांच में सही पाया गया रांची : एसआइआरबी-2, खूंटी में तैनात डीएसपी किशोर कुमार रजक की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस मुख्यालय ने राज्य सरकार से अनुशंसा कर दी है. किशोर ने तबादले पर सवाल खड़ा करते हुए अपने फेसबुक पेज […]

पत्नी ने रामगढ़ में दर्ज कराया था मामला, जांच में सही पाया गया
रांची : एसआइआरबी-2, खूंटी में तैनात डीएसपी किशोर कुमार रजक की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस मुख्यालय ने राज्य सरकार से अनुशंसा कर दी है. किशोर ने तबादले पर सवाल खड़ा करते हुए अपने फेसबुक पेज पर सरकार पर गंभीर आरोप लगाये थे. यह पोस्ट बुधवार को मीडिया में सामने आयी थी.
वहीं दूसरी ओर इनकी पत्नी ने जून 2018 में रामगढ़ महिला थाने में दहेज, अप्राकृतिक यौनाचार, मारपीट, प्रताड़ना और गर्भपात कराने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी थी. यह केस भी जांच में सही पाया गया है. जानकार बताते हैं कि ऐसे में अब डीएसपी कार्रवाई होनी तय है.
पति-पत्नी ने एक दूसरे के खिलाफ दर्ज कराया था केस : रामगढ़ के तत्कालीन प्रशिक्षु डीएसपी किशोर कुमार रजक व उनकी पत्नी ने एक-दूसरे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी थी.
पत्‍नी ने महिला थाना में प्राथमिकी में पति पर मारपीट करने, प्रताड़ित करने, जबरन अप्राकृतिक यौनाचार करने और गर्भपात कराने का आरोप लगाया था.
इसको लेकर महिला थाना कांड संख्या 19/18 के तहत डीएसपी के विरुद्ध धारा 341, 342, 323, 504, 506, 315, 377, 498ए/34 व दहेज अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. इसके बाद उनकी पत्नी की मेडिकल जांच करायी गयी थी.
वहीं प्रशिक्षु डीएसपी किशोर कुमार रजक ने भी पत्नी के विरुद्ध रामगढ़ थाना में मारपीट करने, पैसे चोरी सहित एसटी-एसएटी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी थी. डीएसपी ने पत्नी पर आरोप लगाया था कि पत्नी रेप के झूठे केस में फंसाने की धमकी दे रही है. सोशल मीडिया और मीडिया के माध्यम से बदनाम कर 12 लाख रुपये मांग रही है.
साथ ही जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए उसके साथ मारपीट करती है. उनके माता-पिता के साथ भी मारपीट करती है. उसने 15 हजार रुपये का कपड़ा फाड़ दिया. साथ ही घर से 50 हजार रुपये की चोरी कर ली है. पत्नी अपराधियों के साथ मिलकर मोबाइल से धमकी दिला रही है.
डीएसपी के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस उनकी पत्नी ने रामगढ़ में दर्ज कराया था. वह जांच में सही पाया गया है. डीएसपी ने तबादला पर सवाल उठाया है. उनको सरकार क्यों टार्गेट करेगी. जबकि चुनाव आयोग की गाइड लाइन है कि यदि किसी अफसर पर आपराधिक केस दर्ज हो, तो उसकी पोस्टिंग फील्ड में नहीं करनी है. डीएसपी के खिलाफ अग्रेतर कार्रवाई करने के लिए पुलिस मुख्यालय द्वारा राज्य सरकार को लिखा गया है.
-पीआरके नायडू, डीजी मुख्यालय, झारखंड

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें