32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”कहानी दीये से दीपिका बनने की” ओलंपिक से पहले आयेगी

अभिषेक रॉय रांची : झारखंड की ओलंपियन तीरंदाज दीपिका कुमारी की ऑटोबायोग्राफी टोक्यो ओलंपिक 2020 से पहले लोग पढ़ सकेंगे. इसमें दीपिका के खेल के मैदान से लेकर उनके परिवार के संघर्ष की कहानी होगी. जिसे पढ़कर न केवल खिलाड़ी बल्कि सामान्य लोग भी प्रेरणा ले सकेंगे. तीन-चार साल से दीपिका की ऑटोबायोग्राफी लिखने का […]

अभिषेक रॉय
रांची : झारखंड की ओलंपियन तीरंदाज दीपिका कुमारी की ऑटोबायोग्राफी टोक्यो ओलंपिक 2020 से पहले लोग पढ़ सकेंगे. इसमें दीपिका के खेल के मैदान से लेकर उनके परिवार के संघर्ष की कहानी होगी. जिसे पढ़कर न केवल खिलाड़ी बल्कि सामान्य लोग भी प्रेरणा ले सकेंगे. तीन-चार साल से दीपिका की ऑटोबायोग्राफी लिखने का काम आकाशवाणी रांची के एनाउंसर सुनील सिंह बादल कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि दीपिका की ऑटोबायोग्राफी प्रभात प्रकाशन की ओर से जारी की जायेगी. इसे संभवत: ‘दीपिका द चैंपियन’ या ‘कहानी दीये से दीपिका बनने की’ के नाम से प्रकाशित किया जायेगा.
कई मुलाकात के बाद हुई तैयार : सुनील सिंह बादल ने बताया कि दीपिका प्राय: खेल के सिलसिले में विदेश में रहती हैं या घर से बाहर. ऐसे में ऑटोबायोग्राफी को लेकर उनसे बातचीत करना मुश्किल था. कई प्रयास और मुलाकात के बाद जमशेदपुर में परिवार के लोगों के बीच उन्हें ऑटोबायोग्राफी के लिए तैयार किया.
125 से 150 पन्ने की होगी किताब : प्रभात प्रकाशन इस किताब को प्रमुखता से छापना चाहता है. ऐसे में इसके कंटेंट को लेकर कई दफा विचार किया. दीपिका की कहानी लोगों तक उन्हें पद्मश्री पुरस्कार मिलने के समय से शुरू होगी. इसके साथ ही अभाव में कैसे जीवन बीता, नाना के घर पहुंच कैसे अर्जुन मुंडा एकेडमी सरायकेला पहुंची, कैसे सेलेक्शन नहीं हुआ, इंटरनेशनल कोच से मिली सलाह के साथ ट्रेनिंग की शुरुआत, मंगेतर से मिलने से लेकर दीपिका के भविष्य की प्लानिंग का जिक्र इस किताब में किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें