31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत करने झारखंड आ रहे हैं मोदी, उपायुक्त ने की बैठक, दिये ये निर्देश

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को झारखंड आ रहे हैं. प्रधानमंत्री की इस यात्रा के मद्देनजर राजधानी रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे नेगुरुवारको अपने गोपनीय कार्यालय में एक बैठक की. बैठक में सभी संबंधित पदाधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिये गये. उपायुक्त ने कहा कि समय से पहले सभी सड़कों की सफाई सुनिश्चित […]

रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को झारखंड आ रहे हैं. प्रधानमंत्री की इस यात्रा के मद्देनजर राजधानी रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे नेगुरुवारको अपने गोपनीय कार्यालय में एक बैठक की. बैठक में सभी संबंधित पदाधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिये गये.

उपायुक्त ने कहा कि समय से पहले सभी सड़कों की सफाई सुनिश्चित कर ली जाये. डीसी ने सिविल सर्जन से कहा कि वह मोबाइल मेडिकलवैनऔर बसों में बेसिक इमरजेंसी मेडिकल किट की व्यवस्था सुनिश्चित कर लें.

रांची नगर निगम से कहा गया कि वह मोबाइल टॉयलेट की गिनतीकरले.इन्हेंकहां लगाया जाना है, उसका स्थानपहले से ही चिह्नित कर ले, ताकि अंतिम समय में कोईगड़बड़ीन हो.

जिला जनसंपर्क पदाधिकारी को सभी प्रखंडों में होर्डिंग्स लगानेकेलिए कहा गया. उपायुक्त ने स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सभी पदाधिकरी समन्वय बनाकर काम करें. काम सो समय पर पूरा करें.

श्री रे ने शहरकी यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिये. कहा कि उस दिन शहर में ट्रैफिक में कोई व्यवधान नहीं होनी चाहिए. उसके लिए जरूरी तैयारी अभी से कर ली जाये.

पेयजल, टेंट, बिजली, साज-सज्जा आदि की व्यवस्था भी सुनिश्चित कर ली जाये. बैठक में एसी, एडीएम (लॉ एंड ऑर्डर), एलआरडीसी, एनडीसी, सिविल सर्जन केसाथ सभी विभागों के प्रतिनिधि उपस्थित थे.

ज्ञात हो कि 23सितंबरको प्रधानमंत्री झारखंडआ रहे हैं. पीएम यहीं से आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की शुरुआत करेंगे. इस योजना के तहत लाभुक परिवार को 5 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा मुफ्त में मिलेगा. सभी राशन कार्डधारी इस योजना के लाभुक होंगे.

झारखंड के 57 लाख परिवारों को इस योजना का लाभ मिलेगा. इस योजना से जुड़ी तमाम जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर 14555 जारी की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें