34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दिल्ली हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस होंगे डीएन पटेल

रांची : झारखंड हाइकोर्ट के जस्टिस डीएन पटेल दिल्ली हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस बनाये जायेंगे. जस्टिस डीएन पटेल वरिष्ठ न्यायाधीश हैं, जिन्हें गुजरात हाइकोर्ट से झारखंड हाइकोर्ट में स्थानांतरित किया गया था. 10 मई को संपन्न सुप्रीम कोर्ट कोलेजियम की बैठक में जस्टिस पटेल को दिल्ली हाइकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाने की अनुशंसा करने का […]

रांची : झारखंड हाइकोर्ट के जस्टिस डीएन पटेल दिल्ली हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस बनाये जायेंगे. जस्टिस डीएन पटेल वरिष्ठ न्यायाधीश हैं, जिन्हें गुजरात हाइकोर्ट से झारखंड हाइकोर्ट में स्थानांतरित किया गया था.
10 मई को संपन्न सुप्रीम कोर्ट कोलेजियम की बैठक में जस्टिस पटेल को दिल्ली हाइकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाने की अनुशंसा करने का निर्णय लिया गया. उक्त अनुशंसा पर अग्रेतर कार्रवाई के लिए प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेज दिया गया है. उल्लेखनीय है कि दिल्ली हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस राजेंद्र मेनन जल्द ही सेवानिवृत्त होनेवाले हैं.
लंबे समय तक एक्टिंग चीफ जस्टिस रहने का रिकॉर्ड जस्टिस पटेल के नाम : जस्टिस पटेल अब तक छह बार झारखंड हाइकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस के दायित्व का निर्वहन कर चुके है. झारखंड हाइकोर्ट में लंबे समय एक्टिंग चीफ जस्टिस रहने का रिकार्ड भी जस्टिस पटेल के नाम पर है. डीएन पटेल का जन्म 13 मार्च 1960 को हुआ था. 1984 में एलएलबी व 1986 में एलएलएम की डिग्री हासिल की थी.
28 जुलाई 1984 को वकालत का लाइसेंस प्राप्त किया. सात मार्च 2004 को डीएन पटेल गुजरात हाइकोर्ट के न्यायाधीश बनाये गये थे. 25 जनवरी 2006 को उन्हें स्थायी न्यायाधीश बनाया गया. गुजरात हाइकोर्ट से जस्टिस पटेल को झारखंड हाइकोर्ट स्थानांतरित किया गया. जस्टिस पटेल ने झारखंड हाइकोर्ट में तीन फरवरी 2009 को न्यायाधीश पद की शपथ ली थी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें