ranchi

  • Dec 8 2019 4:03PM
Advertisement

दिल्‍ली अग्निकांड : रांची के राजेश शुक्‍ला ने बचायी 11 लोगों की जान, मंत्री ने बताया असली हीरो

दिल्‍ली अग्निकांड : रांची के राजेश शुक्‍ला ने बचायी 11 लोगों की जान, मंत्री ने बताया असली हीरो

रांची/नयी दिल्‍ली : दिल्ली के अनाज मंडी इलाके में रविवार को जलती इमारत में सबसे पहले घुसने वाले दमकलकर्मियों में से एक राजेश शुक्ला ने 11 लोगों की जान बचायी. राजेश मूल रूप से झारखंड की राजधानी रांची के रहने वाले हैं. वर्तमान में वह दिल्‍ली अग्निशमन सेवा में कार्यरत हैं. राजेश रांची के नामकुम के रहने वाले हैं. इससे पूर्व सन 2000 में गुजरात के भूकंप में भी इन्होंने अकेले अपनी जान पर खेलकर कइयों की जान बचायी थी. 

 

दिल्ली अग्निशमन सेवा के कर्मी शुक्ला को इस बचाव अभियान के दौरान पैर में चोट आयी और उनका भी एलएनजेपी अस्पताल में इलाज चल रहा है. दिल्ली के गृह मंत्री सत्येंद्र जैन ने अस्पताल में शुक्ला से मुलाकात की. उन्‍होंने राजेश को असली हीरो बताया और उनकी बहादुरी की तारीफ की. 

 

जैन ने ट्वीट किया, 'दमकलकर्मी राजेश शुक्ला असली हीरो हैं. वह आग वाली जगह घुसने वाले पहले दमकलकर्मियों में शामिल थे और 11 लोगों की जान बचायी. हड्डी में चोट के बावजूद उन्होंने अंत तक अपना काम किया. इस हीरो की बहादुरी को सलाम.' 

 

उत्तरी दिल्ली के अनाज मंडी इलाके के एक कारखाने में रविवार सुबह लगी आग में 43 मजदूरों की मौत हो गयी, जबकि कई अन्य घायल हो गये. मरने वालों में अधिकतर बिहार के बताये जा रहे हैं. सभी झुलसे हुए लोगों और मृतकों को आरएमएल अस्पताल, एलएनजेपी और हिंदू राव अस्पताल ले जाया गया है, जहां लोग अपने रिश्तेदारों को ढूंढने के लिए चक्कर काट रहे हैं. पुलिस के अनुसार मृतकों में अधिकतर श्रमिक हैं.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement