36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डीएवी विवेकानंद पब्लिक स्‍कूल में हस्‍तशिल्‍प एवं विज्ञान प्रदर्शनी

बेड़ो : शुक्रवार को डीएवी विवेकानंद पब्लिक स्कूल, बेड़ो में हस्तकला सह विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि पदमश्री सिमोन उरांव ने किया. प्रदर्शनी में बच्चों ने विज्ञान से जुड़े विभिन्न मॉडलों का निर्माण किया. जिसमें हाइड्रो इलेक्ट्रिक, रोबोटिक कार, टेस्ला कोइल, मानव पाचन तंत्र, ब्रेन, सेव वाटर, वायु प्रदूषण, […]

बेड़ो : शुक्रवार को डीएवी विवेकानंद पब्लिक स्कूल, बेड़ो में हस्तकला सह विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि पदमश्री सिमोन उरांव ने किया. प्रदर्शनी में बच्चों ने विज्ञान से जुड़े विभिन्न मॉडलों का निर्माण किया. जिसमें हाइड्रो इलेक्ट्रिक, रोबोटिक कार, टेस्ला कोइल, मानव पाचन तंत्र, ब्रेन, सेव वाटर, वायु प्रदूषण, 3डी वीडियो, ग्रीन सिटी, ग्रीन विलेज, जू एवं विभिन्न प्रकार के हस्तकला वेस्ट मेटेरियल से सजावटी वस्तुओं का निर्माण किया था.

मुख्य अतिथि सिमोन उरांव ने बच्चों के सभी मॉडलों की सराहना की और कहा कि ज्ञान और विज्ञान का हमारे जीवन में बहोत महत्व है. ज्ञान को कोई छीन नहीं सकता है. उन्होंने बच्चों और शिक्षकों के प्रयास को सराहा और उज्जवल भविष्य की कामना की.

मौके पर विद्यालय के निदेशक कैलाश कुमार ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से बच्चों में रचनात्मक और क्रियात्मक विकास होता है. बच्चे इस प्रकार के आयोजन से बहुत सी नयी चीज सीखते हैं और उसे प्रयोग में भी लाते हैं. विज्ञान प्रदर्शनी देखने के लिए सभी अभिभावक भी पहुंचे थे और बच्चों के सभी मॉडलों को देखकर उन्हें सराहा.

कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षक श्रवण कुमार, प्रमोद कुमार, सुनील किंडो, डेविड कुजूर, पंकज पांडे, रवि सिंह, सोमा सरकार, सोमी, अंजलि, सावित्री, तारा, यशोदा एवं सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें