ranchi

  • Dec 8 2019 9:58AM
Advertisement

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रभात खबर की साइकिल रैली में पहुंचे सैकड़ों लोग

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रभात खबर की साइकिल रैली में पहुंचे सैकड़ों लोग

रांची : विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें. मतदान करने घर से जरूर निकलें. आपका वोट कीमती है. अपने वोट के माध्यम से ही आप अच्छे प्रतिनिधि चुन सकेंगे. 'वोट करें, राज्य गढ़ें' के स्लोगन के साथ प्रभात खबर पिछले कई माह से मतदाता जागरूकता अभियान चला रहा है. रांची में 12 दिसंबर को मतदान है. मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए आठ दिसंबर (रविवार) को प्रभात खबर द्वारा मतदाता जागरूकता साइकिल रैली का आयोजन राजधानी रांची में किया गया.



रैली पूरी तरह से गैर राजनीतिक थी जिसमें कोई भी आम व खास व्यक्ति, जातीय संगठन, स्वयंसेवी संस्था, सामाजिक संगठन, शैक्षणिक संस्थान, रोजगार व नौकरी से जुड़े लोग शामिल हुए. कई लोगों ने व्यक्तिगत रूप से जबकि कई संस्थानों व संगठनों ने इसमें शिरकत की और साइकिल चलाते हुए जिला स्कूल से मोरहाबादी स्थित बापू वाटिका पहुंचे.


रैली सुबह साढ़े छह बजे शहीद चौक स्थित जिला स्कूल परिसर से शुरू हुई. इस कार्यक्रम में मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी, डीजीपी कमल नयन चौबे सहित कई गणमान्य लोग शामिल हुए. इस अवसर पर मुख्य सचिव ने कहा कि ना इस दिन काम पर जाएं ना ही घर में बैठें...पहले मतदान करें...ना घर ना मकान...पहले मतदान...डीजीपी ने कहा कि मतदान हमारे लोकतंत्र का महापर्व है. इसमें बढ़ चढकर हिस्सा लें. पुलिस विभाग की कोशिश है कि मतदान भय मुक्त हो और लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करें.



साइकिल रैली के बाद सीआरपीएफ के बैंड पार्टी ने वहां उपस्थित सैकड़ों लोगों को आकर्षित किया. उनके बैंड की धुन पर लोग मंत्रमुग्ध हो गये. संत अन्ना बालिका उच्च विद्यालय की छात्राएं भी यहां पहुंची और अपने बैंड की धुन से लोगों का मनोरंजन किया. कार्यक्रम के अंत में मुख्य सचिव और डीजीपी ने वहां मौजूद संस्थाओं को प्रमाण पत्र दिया और उनका हौसला बढाया. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement