Advertisement

ranchi

  • Jul 15 2019 5:22PM
Advertisement

रांची में जल्द हो सकता है विदेश भवन का शिलान्यास, सांसद संजय सेठ ने विदेश मंत्री से मिलकर कही यह बात

रांची में जल्द हो सकता है विदेश भवन का शिलान्यास, सांसद संजय सेठ ने विदेश मंत्री से मिलकर कही यह बात

रांची/नयी दिल्ली : रांची के नवनिर्वाचित सांसद संजय सेठ ने विदेश मंत्री से मांग की है कि रांची में विदेश भवन बनाया जाये. उन्होंने सोमवार को दिल्ली में विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर से मुलाकात के दौरान अपनी यह मांग रखी. उन्होंने कहा कि विदेश भवन बनने से रांची सहित झारखंड के लोग जो विदेश जाना चाहते हैं, उन्हें पासपोर्ट बनाने में आसानी होगी.

इसे भी पढ़ें : Jharkhand : लेवी वसूलने आये टीएसपीसी के दो नक्सलियों को चतरा पुलिस ने किया गिरफ्तार

श्री सेठ ने विदेश मंत्री से कहा कि विदेश भवन का निर्माण हो जाने से झारखंड में अपना पासपोर्ट भवन भी होगा, जहां से लोगों को पासपोर्ट बनवाने में सहूलियत होगी. उन्होंने कहा कि विदेश भवन के निर्माण के लिए झारखंड सरकार क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय को रांची में 2.01 एकड़ जमीन दे चुकी है.

रांची सांसद ने विदेश मंत्री से इस भवन का शिलान्यास जल्द से जल्द करने का आग्रह किया. विदेश मंत्री ने इस पर जल्द निर्णय लेने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि जल्द ही समय और दिन की सूचना दे दी जायेगी. ज्ञात हो कि झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जनवरी, 2018 में ही कहा था कि राजधानी रांची में विदेश भवन का निर्माण होगा.

इसे भी पढ़ें : स्किल समिट में रघुवर दास ने की बड़ी घोषणा, रांची में खुलेगा विदेश भवन

मुख्यमंत्री ने कहा था कि इसके लिए सरकार डेढ़ एकड़ जमीन देगी. उन्होंने कहा था कि झारखंड के युवाओं को विदेश जाकर नौकरी में कोई परेशानी न हो, इसके लिए रांची में विदेश भवन खोला जायेगा. सीएम ने कहा था कि राज्य के बच्चे, जो विदेशों में काम करते हैं, उनके साथ यदि कभी कोई हादसा हो जाता है, तो सरकार पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद देगी.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement