38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सड़क पर गिरी प्लास्टिक की बोतल उठाकर सीएम रघुवर ने दिया संदेश, प्लास्टिक मुक्त राज्य बनाना सबकी जिम्मेवारी

जमशेदपुर : सीएम रघुवर दास ने रविवार काे महाअष्टमी के अवसर पर सीतारामडेरा पूजा पंडाल के पास सड़क पर गिरी प्लास्टिक की बाेतल काे खुद उठाकर यह संदेश दिया कि उन्हाेंने झारखंड में प्लास्टिक मुक्त बनाने का केवल नारा नहीं दिया, बल्कि खुद भी इस अभियान में पूरी गंभीरता से जुटे हुए हैं.रघुवर दास ने […]

जमशेदपुर : सीएम रघुवर दास ने रविवार काे महाअष्टमी के अवसर पर सीतारामडेरा पूजा पंडाल के पास सड़क पर गिरी प्लास्टिक की बाेतल काे खुद उठाकर यह संदेश दिया कि उन्हाेंने झारखंड में प्लास्टिक मुक्त बनाने का केवल नारा नहीं दिया, बल्कि खुद भी इस अभियान में पूरी गंभीरता से जुटे हुए हैं.रघुवर दास ने कहा कि हम सबकाे मिलकर अपनी जिम्मेवारी निभानी है, तभी हम प्लास्टिक मुक्त झारखंड बना पायेंगे. हम स्वच्छता के लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं. सीतारामडेरा पूजा पंडाल में महाअष्टमी पर मुख्यमंत्री के पहुंचने पर यहां के उत्साह में और वृद्धि हो गयी.

मुख्यमंत्री यहां मां दुर्गा की आरती में शामिल हुए. इसके बाद मुख्यमंत्री ने वहां पहुंचे लाेगाें काे दुर्गापूजा की बधाई दी. मौके पर मौजूद माैजूद बड़े-छाेटे लोगों ने मुख्यमंत्री के साथ तस्वीरें खिंचवाई. सीएम जब पंडाल से बाहर निकले ताे बीच रास्ते में जमीन पर गिरी प्लास्टिक की बोतल उठायी व लोगों को प्लास्टिक मुख्त अभियान में जुटने का आह्वान किया.
भाजपा कार्यकर्ता के घर पहुंचे
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को जमशेदपुर के भाजपा कार्यकर्ता स्व लक्ष्मण प्रसाद के आवास पर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की. दो दिन पूर्व लक्ष्मण प्रसाद का निधन हो गया था. मुख्यमंत्री ने अपने विवेकाधीन कोष से एक लाख रुपये और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास देने का निर्देश जमशेदपुर डीसी को दिया.
मां से मांगी प्रदेश के लोगों के लिए खुशहाली
जमशेदपुर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने महाष्टमी के दिन शहर के दर्जनाें पूजा पंडाल का भ्रमण किया. मां दुर्गा की प्रतिमा के सामने जाकर शीश झुकाया, आशीष मांगते हुए कहा कि मां, भर दे सभी की झाेली, तेरे दर से काेई खाली नहीं जाये. मुख्यमंत्री ने महाष्टमी के अवसर पर रविवार काे पहले घर पर पूजन किया. इसके बाद वे सीतारामडेरा स्थित शिव मंदिर पहुंचे. जहां उन्हाेंने माता दुर्गा के कन्या स्वरूप का पूजन किया.
नवदुर्गा बनी छाेटी-छाेटी कन्याआें के उन्हाेंने चरण धाेये, उन्हें प्रणाम कर आशीर्वाद हासिल किया. इसके बाद उनका काफिला श्रम कल्याण राेड सीतारामडेरा, पटेल के आवास से हाेकर फिर सीतारामडेरा स्थित आद्या मंदिर पहुंचा. वहां उन्हाेंने कन्या पूजन किया. इसके बाद वे भालूबासा स्थित मुखी समाज, हरिजन स्कूल, जोड़ा मंदिर पूजा पंडाल से हाेते हुए भुइयांडीह कालिंदी बस्ती गये.
वहां से एग्रिको पूजा कमेटी के पंडाल पहुंचे, पूजा-अर्चना करने के बाद सिदगाेड़ा पूजा पंडाल पहुंच गये. हिंदुतान मित्र मंडल गये. सिदगाेड़ा से बागुन नगर पहुंचे. वहां से बिरसानगर कुआं मैदान, संडे मार्केट हाेते हुए मुख्यमंत्री टेल्काे भुवनेश्वरी मंदिर पहुंचे, इसके बाद एन टाइप से हाेकर सबुज कल्याण संघ पहुंचे.
फिर वे प्रेम नगर जेम्काे गये. वहां से सीधे रानीकूदर स्थित हिंद क्लब के पूजा पंडाल पहुंचे. रानीकूदर में रहनेवाले भाजपा कार्यकर्ता लक्ष्मण के परिवार वालाें से भी मिलकर मुख्यमंत्री ने शाेक जताया. पिछले दिनाें लक्ष्मण का निधन हाे गया था. मुख्यमंत्री ने जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी काे निर्देश दिया कि लक्ष्मण के परिवारवालाें काे घर मुहैया करायें.
कमेटियाें ने किया मुख्यमंत्री का स्वागत : मुख्यमंत्री रघुवर दास का नगर भ्रमण कार्यक्रम पहले ही तय हाे चुका था, जिसकी जानकारी कमेटियाें तक पहुंच गयी थी. इसके बाद सभी कमेटियाें ने अपनी-अपनी तैयारियां कर रखी थी.संबंधित पूजा पंडाल में पहुंचते ही कमेटियाें फुल का बुके व शॉल आेढ़ा कर मुख्यमंत्री रघुवर दास काे सम्मानित किया. मुख्यमंत्री ने माता के सामने जाकर नमन किया. पुष्प अर्पित किये. पुजारी ने उनके आगमन पर मंगल पाठ मंत्राेच्चारण किये.
मुख्यमंत्री जहां भी गये, लाेगाें ने सेल्फी के लिए राेका : मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में लगे जवानाें ने दुर्गापूजा आैर जमशेदपुर हाेने के कारण कुछ छूट प्रदान कर रखी थी. जिसके कारण जिसकाे भी माैका मिला, मुख्यमंत्री काे राेक कर सेल्फी खिंचवाई. मुख्यमंत्री भी काफी अाराम से उनके साथ माेबाइल के फाेटाे फ्रेम मे कैद हाे रहे थे.
इसके साथ ही कई जगह कुछ बच्चाें काे मुख्यमंत्री पुचकारते हुए भी दिखे. मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में रांची से आये जवान ही तैनात थे. मुख्यमंत्री ने पहले ही जिला के उपायुक्त, एसएसपी, सिटी एसपी आैर एसडीआे काे प्रशासन कार्य आैर पूजा उत्सव के कारण अपने नगर भ्रमण से पूरी तरह से अलग रखा गया था.
मुख्यमंत्री ने पूजा की बधाई दी
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य के लोगों को दुर्गा पूजा की बधाई दी है. उन्होंने कहा कि सभी को महानवमी और दशहरे की हार्दिक शुभकामनाएं. मां भगवती आपके और आपके परिवार में सुख, शांति और समृद्धि लाये.जिस प्रकार भगवान राम ने अन्याय और असत्य रूपी रावण को मारा, उसी प्रकार आपके जीवन से भी दुख, पीड़ा रूपी रावण का नाश हो. उन्होंने कहा कि अपने परिवार के साथ उमंग से त्योहार मनाये. पंडाल घूमने के दौरान बच्चों का ध्यान रखें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें