23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

JIFFA : प्रियंका को श्रीदेवी एक्सलेंस अवॉर्ड, इम्तियाज को झारखंड रत्न ऑफ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री अवॉर्ड

रांची : झारखंड में पहली बार आयोजित इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में महेश भट्ट, प्रियंका चोपड़ा और इम्तियाज अली समेत 20 लोगों को सम्मानित किया जायेगा. रविवार को रांची के खेलगांव में फिल्म फेस्ट के समापन समारोह में जाने-माने निर्माता-निर्देशकमहेशभट्ट को माइलस्टोन ऑफ झारखंड फिल्म पॉलिसी का पुरस्कार दिया जायेगा. प्रियंका चोपड़ा को श्रीदेवी एक्सलेंस अवॉर्ड […]

रांची : झारखंड में पहली बार आयोजित इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में महेश भट्ट, प्रियंका चोपड़ा और इम्तियाज अली समेत 20 लोगों को सम्मानित किया जायेगा. रविवार को रांची के खेलगांव में फिल्म फेस्ट के समापन समारोह में जाने-माने निर्माता-निर्देशकमहेशभट्ट को माइलस्टोन ऑफ झारखंड फिल्म पॉलिसी का पुरस्कार दिया जायेगा. प्रियंका चोपड़ा को श्रीदेवी एक्सलेंस अवॉर्ड और इम्तियाज अली को झारखंड रत्न ऑफ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री से सम्मानित किया जायेगा. बिग बॉस-10 के घर में अपने प्रवास के दौरानअपनीनृत्य शैली से सलमान खान को भी प्रभावित करने वाली हरियाणा की सपना चौधरी को डॉ अशोक चोपड़ा अवॉर्ड से सम्मानित किया जायेगा.

बॉलीवुड हंगामा के पत्रकार फरीदून शहरयार को एक्सलेंस इन लैंडमार्क जर्नलिज्म पुरस्कार दिया जायेगा. मनीषा कोईराला को अल्बर्ट एक्का ब्रेवो अवॉर्ड, मां छिन्न मस्तिका के निर्देशक शेखर श्रीवास्तव को बेस्ट स्पीरिचुअल रिसर्च शॉर्ट फिल्मके पुरस्कार से नवाजा जायेगा. राजकुमार गुप्ता को झारखंड गौरव सम्मान, करन सिंह अरोड़ा को प्राइड ऑफ झारखंड और पंकज सोनी को झारखंड फोल्क, प्रोमोशन अवॉर्ड दिया जायेगा. फीचर फिल्मों की श्रेणी में लोहरदगा में बेहतरीन अभिनय करने वाले विजय राज को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का स्पेशल ज्यूरी अवॉर्ड के लिए चुना गया है. वहीं, बिल्लू उस्ताद के लिए अखिलेंद्र मिश्र को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का स्पेशल क्रिटिक अवॉर्ड दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें : VIDEO : प्रियंका चोपड़ा ने झारखंड के कलाकारों के लिए दिया यह संदेश

हिंदी फिल्म ‘लोहरदगा’ में काम करने वाले सर्वदमन शाहदेव को सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता के स्पेशल क्रिटिक मेंशन अवॉर्ड से नवाजा जायेगा. प्रभाकर शरण को हीरो ऑफ द इयर इन कोस्टारिका का पुरस्कार दिया जायेगा. उन्हें यह अवॉर्ड उनकी फिल्म झारखंड कर छऊआ, कोस्टारिका केर हीरो के लिए दिया जायेगा. निर्देशक प्रेम मोदी की स्पेनिश फिल्म एनरेडाडोस ला कन्फ्यूजन को बेस्ट आर्ट फिल्म ऑफ द इयर (पंचलेत) पुरस्कार दिया जायेगा.

निर्माता शेखर सिरीन की फिल्म चिकन करी लॉ को बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म के पुरस्कार के लिए चुना गया है. इसी फिल्म की अभिनेत्री पोलैंड की नतालिया जैनोसेक को बेस्ट इंटरनेशनल एक्ट्रेस के पुरस्कार से नवाजा जायेगा. वीमेन एम्पावरमेंट अवॉर्ड फॉर द फीचर फिल्म के लिए हिंदी फिल्म ‘लाऊ’के निर्देशक सुजाद इकबाल खान को चुना गया है. हर्षित राजावत को बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का पुरस्कार दिया जायेगा, तो हिंदी, अंग्रेजी और खोरठा में बनी फिल्म ‘गांव’ के लिए निर्देशक गौतम सिंह को स्पेशल क्रिटिक अवॉर्ड से नवाजा जायेगा.

इसे भी पढ़ें : रांची में बोले संजय मिश्रा : झारखंड के कलाकारों में है ‘दम’, मुंबई जाकर बॉलीवुड में दिखायें अपनी प्रतिभा

झारखंड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड्स की आयोजन समिति के चेयरमैन ऋषि प्रकाश मिश्रा ने एक विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि रविवार को कई बड़े कलाकार आ रहे हैं. इसमें महेश भट्ट, मुकेश भट्ट, रमेश सिप्पी, उदित नारायण, सौंदर्या शर्मा,राजपाल यादव और शिल्पा राव शामिल हैं. श्री मिश्रा ने फिल्म मेकिंग में रुचि रखने वाले छात्रों से अपील की है कि वे कला भवन ऑडिटोरियम में रमेश सिप्पी, किरण जुनेजा और राजकुमार गुप्ता के वर्कशॉप में आयें और दोपहर 2 बजे से फिल्म मेकिंग के टिप्स लेकर अपना भविष्य संवारें.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें