29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली से लौटे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिये संकेत, 24 को कैबिनेट का विस्तार संभव

रांची : हेमंत सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार 24 जनवरी को हो सकता है. बुधवार को दिल्ली से रांची लौटे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एयरपोर्ट में पत्रकारों से बातचीत के दौरान इसके संकेत दिये. उन्होंने कहा कि कोई अड़चन नहीं है. विपक्ष द्वारा मंत्रिमंडल के गठन में हो रही देरी को लेकर उठाये जा रहे […]

रांची : हेमंत सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार 24 जनवरी को हो सकता है. बुधवार को दिल्ली से रांची लौटे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एयरपोर्ट में पत्रकारों से बातचीत के दौरान इसके संकेत दिये. उन्होंने कहा कि कोई अड़चन नहीं है.
विपक्ष द्वारा मंत्रिमंडल के गठन में हो रही देरी को लेकर उठाये जा रहे सवाल पर श्री सोरेन ने कहा कि विपक्ष को करारी हार झेलनी पड़ी है. वे हमारी एकता देख परेशान हैं. सत्तापक्ष अपनी रणनीति से काम कर रहा है. हम बहुत जल्द राज्यपाल से समय लेकर मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे.
इधर, झामुमो के अध्यक्ष शिबू सोरेन ने भी बुधवार को बेरमो में कहा है कि अब कोई पेच नहीं है, जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. हालांकि, सरकार की ओर से अभी तक राजभवन को मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कोई पत्र भी नहीं भेजा गया है.
राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू बुधवार को दिल्ली गयी हैं. वह 23 जनवरी को शाम 4:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगी. उस दिन शाम छह बजे की फ्लाइट से वे रांची लौट आयेंगी. सूत्रों ने बताया कि मंत्रिमंडल का विस्तार 24 की शाम चार बजे संभावित है. 23 जनवरी की रात या 24 जनवरी की सुबह मंत्रियों का वारंट भेजा जायेगा.
दिल्ली से लौटे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिये संकेत
झामुमो के संभावित मंत्री
मिथिलेश ठाकुर या बैद्यनाथ राम
मथुरा महतो या जगन्नाथ महतो
स्टीफन मरांडी
हाजी हुसैन अंसारी
चंपई सोरेन
जोबा मांझी या दीपक बिरुवा
कांग्रेस के संभावित मंत्री
बन्ना गुप्ता
दीपिका पांडेय सिंह
बादल पत्रलेख में से कोई दो.
कांग्रेस के दो ही मंत्री ले सकते हैं शपथ
सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल से मुख्यमंत्री की बात हुई है. कांग्रेस मंत्रिमंडल में पांच बर्थ मांग रही थी. पर चार विधायक पर एक मंत्री की बात पर झामुमो अड़ा रहा. कहा गया कि फिलहाल सहमति बन गयी है. कांग्रेस के दो ही मंत्री शपथ लेंगे. पूर्व में दो मंत्री शपथ ले चुके हैं. वहीं, झामुमो की ओर से छह मंत्री शपथ लेंगे. हालांकि, अब तक इनके नाम स्पष्ट नहीं हुए हैं. कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि एक महिला मंत्री बनना तय है. कांग्रेस के चार महिला विधायक हैं.
विभागों का पेच कुछ हद तक सुलझा
सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस को स्कूली शिक्षा, उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग, ऊर्जा विभाग, स्वास्थ्य विभाग के अलावा ग्रामीण विकास या नगर विकास विभाग दिये जाने पर सहमति बनी है. शेष विभाग झामुमो के पास रहेंगे. मुख्यमंत्री एक विभाग राजद से मंत्री बने सत्यानंद भोक्ता को देंगे. उन्हें श्रम मंत्री बनाया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें