38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुबह रहा धीमा, नौ बजे के बाद बढ़ा मतदान प्रतिशत

चान्हो : मांडर विधानसभा के चान्हो प्रखंड में शनिवार को प्रशासन की चाक चौबंद व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ. यहां वोटिंग के लिए 96 मतदान केंद्र बनाये गये थे. जहां 69.62 प्रतिशत वोट पड़े. पंडरी स्थित बूथ नंबर 2 व चंडीस्थान स्थित बूथ नंबर 14 में शुरू में ही इवीएम के खराब हो […]

चान्हो : मांडर विधानसभा के चान्हो प्रखंड में शनिवार को प्रशासन की चाक चौबंद व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हुआ. यहां वोटिंग के लिए 96 मतदान केंद्र बनाये गये थे. जहां 69.62 प्रतिशत वोट पड़े.

पंडरी स्थित बूथ नंबर 2 व चंडीस्थान स्थित बूथ नंबर 14 में शुरू में ही इवीएम के खराब हो जाने के कारण मतदान कार्य थोड़ी देर के लिए बाधित रहा. बाद में इवीएम बदल कर मतदान शुरू कराया गया. प्रखंड के अधिकांश मतदान केंद्रों में वोटिंग का कार्य शुरू होने से पहले से ही मतदाताओं की कतार लगी हुई थी. मतदान केंद्रों में पहला वोट डालने वाले मतदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया गया.
चान्हो में पूर्वाह्न नौ बजे तक 15.46, 11 बजे तक 34.41 व दोपहर एक बजे तक 52.42 प्रतिशत वोट पड़े थे. बेतलंगी, कुल्लू व पंडरी स्थित बूथ में तीन बजे के बाद मतदाताओं की लंबी कतार लगी हुई थी. जिसे लेकर तीनों बूथ में 5.15 बजे तक वोटिंग कार्य हुआ. निवर्तमान विधायक गंगोत्री कुजूर ने जयपुर स्थित बूथ नंबर 56 में मतदान किया. वहीं आजसू पार्टी की प्रत्याशी हेमलता उरांव ने मुरतो गांव के बूथ पर वोट डाला.
विधानसभा चुनाव को लेकर रांची सदर एसडीओ लोकेश मिश्रा सुबह करीब पांच बजे से ही चान्हो में कैंप किये हुए थे. उन्होंने प्रखंड के विभिन्न बूथों का भ्रमण कर मॉक पोल का जायजा लिया. इसके बाद प्रखंड मुख्यालय स्थित नियंत्रण कक्ष से प्रखंड में वोटिंग के कार्य के अनुश्रवण में लगे रहे.
वोटर लिस्ट में खामी, मतदान से रहे वंचित
वोटर लिस्ट तैयार करने में लापरवाही के कारण कई व्यक्ति वोट देने से वंचित रहे. बलसोकरा निवासी 70 वर्षीय जमरूद्दीन अंसारी को वोटर लिस्ट में मृत दिखाये जाने के कारण उन्हें वोट नहीं देने दिया गया. वहीं टांगर निवासी 75 वर्षीय मुंशी साहू को भी वोटर लिस्ट में मृत दिखाकर मतदान से रोका गया. बाद में जानकारी दिये जाने पर सहायक निर्वाची पदाधिकारी प्रवीण कुमार सिंह की पहल के बाद उन्होंने वोट दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें