34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

प्रत्याशी सोशल मीडिया में भी एक्टिव, अर्जुन मुंडा, जयंत सिन्हा, निशिकांत दुबे और बाबूलाल मरांडी के फॉलोवर्स की बढ़ी तादाद

अभिषेक रॉय रैली, सभा व कई मुद्दों को कर रहे हैं प्रचारित रांची : शहर के कार्यक्रमों का आयोजन हो या फिर सोशल मीडिया में अपना सिक्का जमाने का प्रयास, लोकसभा चुनाव को लेकर विभिन्न चुनावी पार्टियों के उम्मीदवारों की गतिविधियां तेज हो गयी है. सभी उम्मीदवार इन दिनों अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर एक्टिव […]

अभिषेक रॉय
रैली, सभा व कई मुद्दों को कर रहे हैं प्रचारित
रांची : शहर के कार्यक्रमों का आयोजन हो या फिर सोशल मीडिया में अपना सिक्का जमाने का प्रयास, लोकसभा चुनाव को लेकर विभिन्न चुनावी पार्टियों के उम्मीदवारों की गतिविधियां तेज हो गयी है. सभी उम्मीदवार इन दिनों अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर एक्टिव हैं.
एक तरफ पार्टियों के उम्मीदवार जनसंपर्क अभियान कर लोगों को साथ जोड़ने में लगे हैं. वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया में भी जनता का समर्थन जुटाने की जद्दोजहद जारी है. भाजपा प्रत्याशी हो या कांग्रेस या फिर निर्दलीय प्रत्याशी सभी के समर्थक उनके साथ तेजी से फेसबुक और ट्विटर के माध्यम से जुड़ रहे हैं.
प्रोफेशनल्स को किया जा रहा हायर : पार्टियों के सोशल मीडिया एकाउंट को उनके प्रचार के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है. सभी अपनी छवि लोगों के बीच बनाना चाहते हैं.
सोशल मीडिया से समर्थन जुटाना ही एकमात्र लक्ष्य है. इसके लिए बकायदा कई उम्मीदवारों ने प्रोफेशनल्स और सोशल मीडिया फ्रेंडली युवा को हायर किया है. वे ही पार्टी उम्मीदवारों का आइना सोशल मीडिया पर बने हुए हैं. साथ ही जनता के बातोंं पर री-ट्वीट भी कर रहे हैं.
हैशटैग बन रहा प्रत्याशियों की पहचान
चुनावी पार्टी के उम्मीदवार इन दिनों अपने सभी सोशल मीडिया रिस्पांस पर हैशटैग का इस्तेमाल कर रहे हैं.
कांग्रेस का लोकप्रिय हैशटैग
#न्याय_फॉर_इंडिया, #चौकीदार_चोर_हैं, #चोर_बना_चौकीदार, #राहुल_फॉर_बेहतर_भारत, #मिनिमम_इनकम_गैरेंटी, #मुफ्त_में_मिलेगी_शिक्षा, #अब_होगा_न्याय, #न्याय_फॉर_अनइम्पलॉयमेंट का प्रयोग कर रही है.
भाजपा के उम्मीदवार
#बार_बार_मोदी_सरकार, #मोदी_में_है_दम, #मोदी_है_तो_मुमकिन_है, #एवरी_टाइम_मोदी, #हर_वोट_मोदी_को, #फिर_एक बार_मोदी_सरकार, #नमो_फॉर_न्यूइंडिया, #इस_बार_नमो_फिर_से जैसे हैशटैग को अपने सोशल मीडिया अकाउंट में इस्तेमाल कर रहे हैं.
नाम फेसबुक ट्विटर
(लाइक) (फॉलोअर्स)
कीर्ति आजाद 97,739 1,27,000
सुबोधकांत सहाय 28,000 6,273
निशिकांत दुबे 2,14000 21000
जयंत सिन्हा 9,43000 3,32000
अर्जुन मुंडा 93,000 90,000
सुदर्शन भगत 28,000 8,923
विष्णु दयाल राम 61,000 7,437
लक्ष्मण गिलुवा 13,00 15,700
शिबू सोरेन 31 00 1,689
फेसबुक व ट्विटर पर पुराने नेता हुए सक्रिय
लोकसभा चुनाव के प्रचार रैली हो या जनसभा सभी जगह उम्मीदवार अपनी अलग पहचान बनाना चाहते हैं. ऐसे में नेताओं ने सोशल मीडिया तक को नहीं छोड़ा है. युवा वर्ग भी वेाट कर उनका समर्थन करे, इसके लिए ही सोशल मीडिया का सहारा लिया जा रहा है. ऐसे में पुराने दिग्गज नेता भी सोशल मीडिया में एक्टिव हो गये हैं. इनमें सुबोधकांत सहाय, कीर्ति आजाद, शिबू सोरेन, बाबूलाल मरांडी, लक्ष्मण गिलुआ, रामटहल चौधरी जैसे नेता शामिल है.
उम्मीदवाराें के सोशल मीडिया एकाउंट पर एक नजर
ट्विटर और फेशबुक पर नियमित रूप से एक्टिव रहनेवाले नेताओं के वेरिफाइड अकाउंट हैं. साथ ही चुनाव के दौरान होनेवाले जनसंपर्क अभियान के तहत इनके लगातार फॉलोअर बढ़ रहे हैं. हाल के दिनों में अर्जुन मुुंडा, जयंत सिन्हा, निशिकांत दुबे और बाबूलाल मरांडी के फॉलोवर्स तेजी से बढ़े हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें